कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

देवीपुर सीएचसी में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत कैंप का आयोजन

विकासखंड मलासा स्थित देवीपुर सीएचसी में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत कैंप का आयोजन कर गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधी निशुल्क जांच की गई।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां।  शनिवार को विकासखंड मलासा स्थित देवीपुर सीएचसी में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत कैंप का आयोजन कर गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधी निशुल्क जांच की गई। इस दौरान उन्हे गर्भावस्था के दौरान खानपान का उचित ख्याल रखने की सलाह भी दी गई। शनिवार को विकासखंड के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़े-  देवराहट : युवक का शव यमुना नदी के किनारे पड़ा मिला, क्षेत्र में फ़ैली सनसनी

इस दौरान डॉक्टर अर्शी आजमी तथा डॉक्टर जया श्रीवास्तव द्वारा क्षेत्र से पहुंची 28 गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की गई तथा उन्हे आयरन, कैल्शियम की निशुल्क दवा वितरित की गई। वहीं इस अवसर पर मौजूद डॉक्टरों द्वारा उन्हे गर्भावस्था के दौरान बेहतर देखभाल,तथा पौष्टिक आहार व गर्भावस्था में बरतने वाली सावधानियों की जानकारी दी गई।इस मौके पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास, एएनएम संगीता देवी, एलटी योगेंद्र सिंह,सुरेंद्र कुमार,संजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button