अपना देशफ्रेश न्यूज

नया प्लान, दिल्ली में ऑक्सीजन बैंक की होगी शुरुआत : CM केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना को हराने के लिए दिल्ली सरकार ने नया प्लान तैयार किया है. नए प्लान के तहत केजरीवाल सरकार अब होम आइसोलेशन वाले मरीजों को जरूरत पड़ने पर घर में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाएगी.

नई दिल्ली,अमन यात्रा :  दिल्ली में कोरोना वायरस से निपटने के लिए अरविंद केजरीवाल ने पूरी तरह से कमर कस ली है. ऑक्सीजन की कमी और अस्पतालों में बेड की समस्या से जूझ रहे मरीजों के लिए दिल्ली सरकार ने नया प्लान तैयार किया है. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और मज़बूत बनाने के लिए हम दिल्ली में सबसे पहला ऑक्सीजन बैंक (OCB) की शुरुआत करने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली के प्रत्येक जिले में 200 ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर बैंक बनाए जाएंगे.

इस घोषणा के दौरान उन्होंने कहा कि हम होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए घर में ऑक्सीजन की सप्लाई करेंगे. उन्होंने कहा कि घर में रह रहे कोरोना मरीजों को जैसे ही डॉक्टर ऑक्सीजन के लिए सलाह देगा हम दो घंटे के अंदर घर तक ऑक्सीजन पहुंचा देंगे.

होम आइसोलेशन का हिस्सा बनने के लिए 1031 पर कॉल करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी कारणवश आप होम आइसोलेशन का हिस्सा नहीं हैं तो 1031 पर कॉल करके आप होम आइसोलेशन का हिस्सा बन सकता हैं. इस दौरान हमारे डॉक्टर पहले मरीज का आंकलन करेंगे कि आपको ऑक्सीजन की जरूरत है या नहीं अगर डॉक्टर की टीम कहती है कि जरूरत है तो आपको ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिया जाएगा.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान सिर्फ 6500 कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में संक्रमण दर घटकर 11 प्रतिशत पर पहुंच गई है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button