कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

नवविवाहिता दहेज / हत्या मामले में आरोपी पति गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

भोगनीपुर कोतवाली पुलिस ने बीते शुक्रवार की रात्रि एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मृत्यु के मामले में दहेज हत्या के एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा है।

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। भोगनीपुर कोतवाली पुलिस ने बीते शुक्रवार की रात्रि एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मृत्यु के मामले में दहेज हत्या के एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा है।

विज्ञापन

वही अन्य आरोपियों के लिए पुलिस द्वारा साक्ष्य के आधार पर कार्यवाही किए जाने की बात कही गई है।बताते चलें कि पुखरायां कस्बे के मीरपुर निवासिनी एक 22 वर्षीय नवविवाहिता निशा पत्नी मोहित का बीते शुक्रवार की रात्रि हरदुआ चौराहा स्थित एक किराए के कमरे में पंखे के सहारे संदिग्ध परिस्थितियों में शव लटका पाया गया था।घटना की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की थी।तत्पश्चात एस आई अनुज अवस्थी ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।वहीं घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष के सात लोगों पर वाद विवाद में उसकी पुत्री की हत्या कर साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़े  –  परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को प्रशिक्षित करेंगे आईआईटी के विशेषज्ञ

जालौन जिले के कुठौंद थानांतर्गत निवासी योगेंद्र ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया था कि उसने अपनी पुत्री निशा की शादी करीब डेढ़ वर्ष पहले पुखरायां कस्बे के मीरपुर निवासी रज्जन सिंह के पुत्र मोहित के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न की थी।शुक्रवार की रात्रि आपसी वाद विवाद में मोहित ने परिवारीजनों के साथ मिलकर उसकी पुत्री की हत्या कर दी तथा साक्ष्य मिटाने हेतु शव को फांसी पर लटका दिया।पुलिस ने तहरीर के आधार पर हत्या कर साक्ष्य मिटाने जैसी संगीन धाराओं में मामला पंजीकृत कर जांच शुरू की।रविवार को दहेज हत्या के मामले में आरोपी पति मोहित पुत्र रज्जन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी को न्यायालय भेजा जाएगा।कोतवाल प्रमोद कुमार शुक्ला ने बताया कि दहेज हत्या के आरोपी पति मोहित को गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा जा रहा है।मामले से संबंधित शेष अन्य आरोपियों के विरुद्ध पुलिस साक्ष्य एकत्र कर रही है।साक्ष्य के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button