आगराउत्तरप्रदेश

पति के सामने नवविवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म, आरोपितों की गिरफ्तारी को सड़क पर उतरी भीड़

आगरा कानपुर हाईवे पर झरना नाले के पास जंगल में ले जाकर किया दुष्‍कर्म। पति के साथ संदिग्ध हालत में जबरन फोटो खींचे फिर की घिनौनी हरकत। घटना के 24 घंटे बाद एत्मादपुर थाने में मुकदमा हुआ दर्ज आरोपित फरार। पीडि़ता से छह घंटे पूछताछ के बाद दर्ज हुआ मुकदमा।

आगरा,अमन यात्रा : आगरा कानपुर हाईवे पर झरना नाले के जंगल में कुछ युवकों ने मानवता को शर्मसार करने वाली हरकत को अंजाम दिया। पति के साथ बाइक से मायके आ रही नवविवाहिता पत्‍नी के साथ बुलेट बाइक सवार तीन युवकों ने दुस्साहसिक घटना की। पहले पति-पत्नी से मारपीट कर दबाव बनाकर उनके संदिग्ध हालत में फोटो खींचे। इसके बाद पति के सामने ही विवाहिता से तीन युवकों ने दुष्कर्म किया। महिला से लूटपाट करके आरोपित भाग गए। घटना के 24 घंटे बाद एत्मादपुर थाने में सामूहिक दुष्कर्म, लूटपाट व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। इसमें दो आरोपित नामजद हैं। आरोपित अपने घरों से फरार हैं।

एत्मादपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली अल्पसंख्यक संप्रदाय की नवविवाहिता सोमवार शाम को पति के साथ एत्माद्दौला क्षेत्र में अपने मायके जा रही थी। सोमवार शाम छह बजे हाईवे पर झरना नाले के पास पहुंचते ही एक बाइक पर सवार तीन युवक उनके सामने से आ गए। बाइक आगे लगाकर उन्होंने पति पत्‍नी को रोक लिया। इसके बाद युवक पति-पत्नी को झाड़ियों में खींच ले गए। वहां ले जाकर तीनों युवकों ने उनसे मारपीट की। दबाव बनाकर दोनों के कपड़े उतरवा लिए। इसके बाद अपने मोबाइल से वीडियो बनाई और फोटो खींच लिए।

इसके बाद एक युवक ने पति को गिरा लिया और उसके ऊपर बैठ गया। फिर युवकों ने विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म किया। घिनौनी हरकत करने के बाद आरोपितों ने महिला से दस हजार रुपये, कान से सोने के कुंडल और गले से सोने की चेन लूट ली। आरोपित मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। महिला के मायके पहुंचने पर पति ने यूपी 112 पर काल करके मारपीट और लूटपाट की सूचना दी। उसने बदनामी के डर से सामूहिक दुष्कर्म की बात छिपा ली।इस पर एत्माद्दौला पुलिस मौके पर लेकर पहुंची। घटनास्थल एत्मादपुर क्षेत्र का बताकर पति-पत्नी को वहां भेज दिया।

मंगलवार दोपहर पीड़िता और उसका पति छलेसर पुलिस चौकी शिकायत करने पहुंचे। इसके बाद एसपी पश्चिम सत्यजीत गुप्ता घटनास्थल पर पहुंचे।जांच के बाद एत्मादपुर थाने में शाम को सामूहिक दुष्कर्म, मारपीट, गाली गलौज और लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। मुकदमे में शाहदरा निवासी गौरी राजपूत, मोनू नामजद हैं। एक अज्ञात युवक शामिल है। एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता का मेडिकल कराया जा रहा है। आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

छह घंटे तक होती रही पीडि़ता से पूछताछ

एत्मादपुर क्षेत्र में सामूहिक दुष्कर्म के बाद नवविवाहिता और उसका पति दहशत में था। हिम्मत करके वे पुलिस चौकी पहुंचे और शिकायत की। मगर, पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बजाय उनसे पूछताछ में जुट गई। छह घंटे तक उनसे पूछताछ की गई। कभी घटनास्थल तो कभी आरोपितों के घर ले जाया गया। मामला एडीजी राजीव कृष्ण और एसएसपी मुनिराज जी तक पहुंचने के बाद मुकदमा दर्ज हुआ।

मंगलवार दोपहर 12 बजे स्वजन दोनों को एत्मादपुर की छलेसर पुलिस चौकी लेकर पहुंचे थे। वहां पुलिस को पति के सामने सामूहिक दुष्कर्म की घटना की जानकारी दी। मगर, पुलिस उनकी बात मानने को तैयार नहीं हुई। सीओ एत्मादपुर और इंस्पेक्टर एत्मादपुर भी पुलिस चौकी पर पहुंच गए।मुकदमा दर्ज कराने के बजाय वे भी घंटों सवाल-जवाब करते रहे। पीड़ित दंपती को पुलिस घटनास्थल पर ले गई। यहां से शाहदरा में ले जाकर पूछताछ की गई। अभी पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है। पुलिस का कहना है कि पीड़िता और उसके पति के बयानों में अंतर आ रहा है। इनसे ही शक पैदा हो रहा है।

आरोपितों की गिरफ्तारी को प्रदर्शन

इस सनसनीखेज घटना के बाद बुधवार सुबह आगरा के एत्‍माद्दौला थाना क्षेत्र में पीडि़ता के समुदाय के लोग धर्म स्थल पर इकट्ठे हो गए। यहां बड़ी संख्‍या में नागरिकों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है। महिलाओं ने फेसबुक लाइव किया, जबकि युवा अपने हाथों में तख्तियां लिए थे। मौके पर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल मौजूद है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button