उत्तरप्रदेशकानपुर देहातजालौन

पत्रकारिता हमेशा स्वस्थ, स्वच्छ और जनहितैषी होनी चाहिए : सांसद भानू प्रताप

अमन यात्रा के नये कार्यालय का रविवार को भव्य उद्घाटन हुआ।सांसद भानू प्रताप वर्मा,प्रदेश सचिव आप पार्टी आशुतोष पाण्डेय,भोगनीपुर विधानसभा प्रभारी नरेन्द्र सिंह पाल,सांसद प्रतिनिधि श्याम सिंह सिसोदिया एवं अमन यात्रा के सम्पादक ने फीता काटकर नये कार्यालय का विधिवत श्रीगणेश किया।

अमन यात्रा के नये कार्यालय का भव्य उद्घाटन महोत्सव धूमधाम से सम्पन्न


पुखरायां कानपुर देहात,अमन यात्रा । अमन यात्रा के नये कार्यालय का रविवार को भव्य उद्घाटन हुआ।सांसद भानू प्रताप वर्मा,प्रदेश सचिव आप पार्टी आशुतोष पाण्डेय,भोगनीपुर विधानसभा प्रभारी नरेन्द्र सिंह पाल,सांसद प्रतिनिधि श्याम सिंह सिसोदिया एवं अमन यात्रा के सम्पादक ने फीता काटकर नये कार्यालय का विधिवत श्रीगणेश किया। अमन यात्रा कार्यालय नगरपालिका रोड से वीआइपी रोड पर पहुंच गया है।

पहले सुबह कार्यालय में हवन और पूजा अर्चना हुई। मुख्य यज्ञमान संपादक वीरेन्द्र शर्मा रहे। प्रभारी सुनीत श्रीवास्तव, विज्ञापन प्रभारी अर्पित कुशवाहा, सौरभ मिश्रा, शिवम त्रिपाठी, मयंक माथुर, सौरभ कमल, भानु प्रताप सिंह, श्रीकान्त अग्निहोत्री, विकास सक्सेना,पवनदीप निषाद,संध्या सिंह,साजिद खान,मजहर खान व सत्येन्द्र सिंह राजावत व हिमांशु श्रीवास्तव, उमेश कमल व शीतल पाल आदि ने आहुति दी। इसके बाद संपादक ने आफिस के मुख्य द्वार पर नारियल फोड़कर कार्य का शुभारंभ कराया।

सांसद ने दी शुभकामना-

सांसद भानू प्रताप वर्मा ने कहा कि पत्रकारिता को चौथा स्तंभ कहा गया है। पत्रकारिता हमेशा स्वस्थ, स्वच्छ और जनहितैषी होनी चाहिए। उन्होंने अमन यात्रा को शुभकामना दी।

समाज को नई दिशा देती है पत्रकारिताः नरेंद्र पाल सिंह-

मनु बाबु ने कहा कि सूचना क्रांति के युग में पत्रकारिता की चुनौती बढ़ी है। मीडिया को अब ज्यादा जवाबदेह होना चाहिए। सिर्फ सूचना ही नहीं, समाज को नई दिशा देना भी पत्रकारिता का फर्ज है।

जनहित की आवाज है अमन यात्रा- आशुतोष

आशुतोष पाण्डेय ने कहा कि अमन यात्रा का मुख्य कार्य ही जन जागरण और जनहित के लिए संघर्ष है। आम आदमी अपनी पीड़ा हुक्मरानों तक पहुंचा सके, यह समाचार पत्र का हमेशा प्रयास रहेगा।

सांसद प्रतिनिधि श्याम सिंह सिसोदिया ने कहा कि सामाजिक सरोकार में आज समाचार पत्रों की महत्वपूर्ण भूमिका है। अमन यात्रा ने इस दिशा में विशेष प्रकाशन कर जनता में जागरूकता का नया जज्बा पैदा किया है। पुखरायां नव विकसित औद्योगिक क्षेत्र होने के साथ सबसे अधिक राजस्व अदा करने वाला शहर है। यहां अमन यात्रा द्वारा कार्यालय की स्थापना करना बहुत सराहनीय व क्षेत्र की जनता के लिए सहयोगात्मक कदम है।

इससे जनता को अपनी बात अमन के जरिए प्रशासन व शासन तक पहुंचाने में मदद मिलेगी।एक्टर राजा खान ने इस पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र में अमन यात्रा का कार्यालय खुलने से पुखरायां और अधिक विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा।

संपादक वीरेन्द्र शर्मा ने कहा कि काफी समय से हमारा ध्यान पुखरायां पर है। जनपद का बड़ा व्यवसायिक केंद्र होने के साथ खाद्यान्न की बड़ी मंडी है। अभी तक यहां की समस्याओं को उजागर करने में लोगों को कानपुर तक जाना होता था। अब वह आसानी से यहां कार्यालय में ही अपनी समस्या व रचनात्मक सुझाव से अवगत करा सकेंगे और देर शाम तक की घटनाएं अखबार में आने से रह जाती थीं वह भी समय से सभी को पढ़ने को मिल सकेंगी।

पूर्व जिलाध्यक्ष राहुलदेव अग्निहोत्री ने इस मौके पर कहा कि पुखरायां की भौगोलिक व ऐतिहासिक पृष्ठभूमि को देखते हुए पुखरायां महोत्सव का आयोजन होना चाहिए। जिसमें यहां के औद्योगिक स्वरूप की झलक प्रदेश व देश तक पहुंच सके।

भोगनीपुर कोतवाल धर्मेन्द्र सिंह ने कहाकि अमन यात्रा के नए अत्याधुनिक कार्यालय का शुभारंभ होने पर मुझे हार्दिक प्रसन्नता हुई। अमन यात्रा ने हमेशा स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचारों को प्राथमिकता दी है और उम्मीद है कि यह निरंतरता सदैव बनी रहेगी।

चौकी इंचार्ज अतुल गौतम ने कहा कि अमन यात्रा के नए कार्यालय में आकर एहसास हुआ कि वास्तव में यह स्मार्ट सिटी की तस्वीर का एक हिस्सा है। समाचार पत्र निरंतर नई उंचाई को छुए मेरी यही कामना है।

नेकद्वार समिति के अध्यक्ष संदीप बंसल ने कहा अमन यात्रा ने अपने नए कार्यालय का शुभारंभ कर एक अच्छी पहल की है। इससे पाठकों को उनकी अपेक्षा के अनुरूप नई सामग्री पढ़ने को मिलेगी।

समाजसेवी रामशंकर कमल ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचारों के लिए प्रसिद्ध अमन यात्रा है। नए कार्यालय के शुभारंभ के बाद इस अभियान को और गति मिल सकेगी।

अमन यात्रा के महाप्रबन्धक मौलाना इकबाल अहमद नूरी व सहायक प्रबंधक रामदास शर्मा विशेष रूप से मौजूद रहे।अमन यात्रा परिवार की ओर से मो. रहीस,मो. तस्लीम,वरिष्ठ रामसेवक वर्मा व प्रांजल सचान ने जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों व उपस्थित नागरिकों के प्रति आभार किया।

अमन यात्रा कार्यालय के उद्घाटन मौके पर बधाई देने काफी संख्या में लोग पहुंचे। और उपस्थित नगर निवासियों ने कहा कि इससे क्षेत्र की समस्या व पीड़ा को शासन तक पहुंचाने का माध्यम अमन यात्रा ने नया प्रधान कार्यालय खोलकर उपलब्ध करा दिया है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button