कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत क्षय रोगियों को पोषाहार किट वितरित की गई

मलासा विकासखंड के अंतर्गत देवीपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा टी बी मुक्त भारत अभियान के तहत क्षय रोगियों को पोषाहार किट वितरित की गई

पुखरायां। मलासा विकासखंड के अंतर्गत देवीपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा टी बी मुक्त भारत अभियान के तहत क्षय रोगियों को पोषाहार किट वितरित की गई।

इस अवसर पर बदलते मौसम के चलते क्षय रोगियों को जागरूक भी किया गया।मंगलवार को विकासखंड के देवीपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टी बी मुक्त भारत अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी व उनकी टीम द्वारा गोद लिए गए क्षय रोगियों को पोषाहार किट के रूप में भुना चना,अरहर दाल,मुगफली दाना,सोयाबीन,गुड,बिस्कुट इत्यादि वितरित किया गया वहीं प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास कुमार द्वारा क्षय रोगियों को जागरूक भी किया गया उन्होंने सर्दी के मौसम के चलते सांस के मरीजों को विशेष सावधानियां बरतने के लिए कहा सर्दियों में हवा में नमी होने के कारण हवा भारी हो जाती है जो ऊपर उठने के बजाय जमीन के आसपास बनी रहती है ऐसे में हवा में धूल और धुंए के कण हवा में रहते हुए सांस के जरिए शरीर में प्रवेश कर सांस रोगियों की परेशानी बढ़ाते हैं।

वहीं उन्होंने सांस के मरीजों को सर्दी के मौसम में विशेष एहतियात बरतने की सलाह दी।इस मौके पर डॉक्टर जया श्रीवास्तव,डॉक्टर राकेश कुमार,डॉक्टर शशि,फार्मासिस्ट राजेश पटेल,राजेश प्रजापति,सुधीर सचान, एल टी मनीष कुमार आदि भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button