कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत दवा का वितरण किया गया

अमरौधा विकासखंड के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमरौधा में मंगलवार को फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत दवा का वितरण किया गया।इस अवसर पर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। अमरौधा विकासखंड के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमरौधा में मंगलवार को फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत दवा का वितरण किया गया।इस अवसर पर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।

विज्ञापन

मंगलवार को विकासखंड के अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ आदित्य सचान तथा स्वास्थ्य पर्यवेक्षक हरीशंकर व राजनारायण द्वारा फाइलेरिया कार्यक्रम से संबंधित पर्यवेक्षकों को दवा वितरित की गई।प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ आदित्य सचान ने बताया कि आगामी 10 अगस्त से 28 अगस्त तक विकासखंड में फाइलेरिया उन्मूलन अभियान चलाया जाया जाएगा।अभियान के अंतर्गत समस्त आशा तथा आंगनवाड़ी कार्यकत्री द्वारा गांवों में घर घर जाकर एक वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को फाइलेरिया की दवा खिलाई जायेगी।

ये भी पढ़े-  इग्नू में प्रवेश की अंतिम तिथि अब 10 अगस्त हुई

गर्भवती महिलाओं तथा गंभीर रोगियों के लिए यह दवा वर्जित रहेगी।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस दवा के सेवन से जहां फाइलेरिया मरीजों को काफी लाभ मिलता है वहीं अन्य लोगों में फाइलेरिया पनपने का खतरा नहीं रहता है।उन्होंने कहा कि सभी लोग जागरूक होकर इस दवा का सेवन करें ताकि फाइलेरिया उन्मुक्त समाज बनाया जा सके।इस मौके पर उर्मिला सचान,विमला,संगम,नीलम,मंजू,कामिनी,रामसती आदि पर्यवेक्षक मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button