उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

बजट में हर किसी का रखा गया है ध्यान : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश विधानसभा में योगी सरकार 2.0 का पहला बजट पेश किया गया. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने इस  को बजट पेश किया, जिसमें युवाओं से लेकर महिलाओं, बाल विकास, किसान और रोजगार को लेकर तमाम योजनाओं का खास ख्याल रखा गया.

लखनऊ :  उत्तर प्रदेश विधानसभा में योगी सरकार 2.0 का पहला बजट पेश किया गया. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने इस  को बजट पेश किया, जिसमें युवाओं से लेकर महिलाओं, बाल विकास, किसान और रोजगार को लेकर तमाम योजनाओं का खास ख्याल रखा गया. इस बजट को लेकर अब सीएम योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. सीएम योगी ने इस बजट को लेकर वित्तमंत्री को बधाई दी और कहा कि ये बजट प्रदेश वासियों के लिए खुशियों का द्वार सिद्ध होगा.

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मेगा बजट पर प्रतिक्रिया ट्वीट किया और लिखा कि ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ एवं ‘अंत्योदय’ की संकल्पना की सिद्धि को समर्पित लोक-कल्याणकारी बजट के लिए माननीय वित्त मंत्री सुरेश खन्ना को हार्दिक बधाई! वित्तीय वर्ष 2022-2023 का यह बजट प्रदेश वासियों के लिए खुशियों का द्वार सिद्ध होगा’ इसके साथ ही मीडिया से बात करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये बजट प्रदेश की 25 करोड़ जनता की भावनाओं के अनुरूप प्रदेश के समग्र विकास को ध्यान में रखकर बनाया गया है.

 

सीएम योगी ने कहा कि बजट में गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं समेत समाज के हर तबके को ध्यान में रखकर बनाया गया है. यूपी सरकार का ये बजट 5 सालों का विजन है जो प्रदेश के समावेशी, समग्र विकास के लिए उज्जवल भविष्य तैयार करेगा. उन्होंने कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की ओर से एक लोककल्याणपत्र जारी किया था. इसमें 130 घोषणाएं की थीं, उसमें से 97 संकल्पों को इस बजट में स्थान दिया गया है. उन्होंने बताया कि इन योजनाओं के लिए बजट में 54 हजार 583 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.

 

यूपी विधानसभा में आज सुबह ठीक 11 बजे बजट को पेश किया गया, वित्त मंत्री लाल कपड़े में टेबलेट को लपेटकर विधानसभा में लाए थे. वित्त ने करीब डेढ़ घंटे के समय में इस बजट को पेश किया. 12.30 मिनट तक सदन में बजट पेश कर दिया गया. यूपी के इतिहास में ये अब तक का सबसे बड़ा बजट है जो करीब 6 लाख 15 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का बजट है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button