उत्तरप्रदेश

बदायूं : अवैध कब्जे करने वालो को किया गया चिन्हित, लगाए लाल निशान

बदायूं,अमन यात्रा : अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार, हल्का लेखपाल मंजूल कुमार, व कानूगों रामनिवास, व शोएव खान के साथ नगर पंचायत,व राजस्व विभाग की टीम ने वार्ड 4 व 8 में स्थित तालाब डूपकटा, व हाजी सय्यद तालाबों की पैमाइश कर अतिक्रमण हटाने के लिए 13 लोगों को चिह्नित करते हुए उनके मकानों पर लाल निशान लगाए गए है साथ ही चेतावनी दी गई है कि सभी लोग स्वयं अतिक्रमण हटा ले अन्यथा कार्यवाही अमल में लाई जाएगी इधर दो दिन पहले 58 लोगों को नोटिस जारी किए गए थे वो फर्जी नाम बताएं जा रहे है बता दे  कि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर तीन वर्ष पहले 2017 में कस्बा के अब्दुल मजीद ने सरकारी जमीन से कब्जे हटवाने की पहल कर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। 31 मई 2017 को हाईकोर्ट ने तालाब समेत अन्य सरकारी जमीन से कब्जा हटवाने का आदेश दिया था। फिर अफसरों ने जांच कराकर रिपोर्ट बनवाई। लेकिन, कार्रवाई नहीं हुई। पिछले महीने सितंबर में अब्दुल मजीद ने इस मामले में कार्रवाई न होते देख हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर की। इस पर हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी कुमार प्रशांत से आगामी दो नवंबर तक कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की है। इस आदेश से डीएम कार्यालय से लेकर सैदपुर तक हलचल मची है।
नगर पंचायत प्रशासन ने दो दिन पहले तकरीबन 58 लोगों को नगर पंचायत ने नोटिस जारी कर सात दिन में कब्जा हटाने का आदेश दिया है लेकिन अब मामला तूल पकड़ता जा रहा है आरोप है कि कोर्ट ने तकरीबन 30 लोगों को चिह्नित किया है लेकिन नगर पंचायत प्रशासन से उसे नजरअंदाज कर अन्य दो तालाबों की पैमाइश कर फर्जी नोटिस जारी कर दिए और अधिकारियों को गुमराह किया जा रहा है.
अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार ने बताया टीम से कब्जे वाले स्थान को चिह्नित कराया जा रहा है 13 लोगों के मकानों पर निशान लगाए गए है साथ ही 38 लोगों को नोटिस जारी किये गए है । एक सप्ताह में कब्जा हटवाने को कहा। ऐसा नहीं करने पर वैधानिक कार्रवाई की चेतावनी दी है। लोगों के आरोप गलत है किसी को कोई आपत्ति है तो वो अपनी भूमि का बैनाम लाकर जमा करे किसी के साथ कोई भेदभाव नही किया जायेगा
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button