कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बरौर, जरसेन तथा मलासा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जन आरोग्य मेले का आयोजन

मलासा विकासखंड के अंतर्गत बरौर, जरसेन तथा मलासा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 88 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया।

अमन यात्रा, पुखरायां। मलासा विकासखंड के अंतर्गत बरौर, जरसेन तथा मलासा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 88 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया।इस अवसर पर जरसेन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण सीएमओ डॉ ए के सिंह द्वारा किया गया तथा प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।

ये भी पढ़े-  सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का हुआ भव्यतम शुभारंभ

रविवार को विकासखंड के अलग-अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।बरौर में कुल 36 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टर शशि तथा डॉक्टर अनुराग द्वारा किया गया वहीं जरसेन में 31 तथा मलासा में 21 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टर अमित निरंजन तथा डॉक्टर सौरभ सचान द्वारा किया गया व उन्हे औषधि वितरित की गई।इस दौरान सीएमओ डॉ ए के सिंह ने जरसेन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को परखा वहीं इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास कुमार द्वारा लोगों की बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।

ये भी पढ़े-  जिला न्यायाधीश कानपुर देहात ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई

उन्होंने लोगों को मौसम परिवर्तन के चलते बीमारी के प्रति एहतियात बरतने को कहा तथा रात्रि के समय सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करने व बीमारी की स्थिति में योग्य चिकित्सक से ही परामर्श लेने तथा जांच उपरांत ही मेडिसन का सेवन करने की बात भी कही।इस मौके पर फार्मासिस्ट त्रिलोकी नाथ, मिथुन पाल, एलटी योगेंद्र सिंह, शिवम,फहीम,रामप्रताप,दिव्यांशी,संगिनी ललिता, रीता, सुरेश कुमार आदि लोग भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button