कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बरौर : स्वतंत्रता दिवस के पर्व पर छात्र – छात्राओं ने अलौकिक प्रस्तुति देकर लोगो का मन मोहा, देखे तस्वीरें

मलासा विकासखंड के बरौर कस्बे के विद्यालयों में स्वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। मंगलवार को मलासा विकासखंड के बरौर कस्बे के विद्यालयों में स्वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।इस अवसर पर देश के अमर शहीदों को नमन कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की गई तथा देश की रक्षा करने का संकल्प लिया गया।

मंगलवार को बरौर कस्बा स्थित पटेल विद्यापीठ इंटर कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।झंडारोहण विद्यालय प्रबंधक डॉक्टर सोनेलाल सचान द्वारा किया गया।तत्पश्चात छात्र छात्राओं ने अपने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।कार्यक्रम के दौरान प्रबंधक सोनेलाल सचान ने मौजूद शिक्षकों तथा छात्र छात्राओं को संबोधन भी किया।अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि हम उन अमर शहीदों को कभी नहीं भुला सकते जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।विविधता में एकता हमारे भारत देश की विशेषता है।हमे किसी भी कीमत पर राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के साथ समझौता नहीं करना चाहिए।हमे अपने ह्रदय में केवल देशधर्म को स्थान देना चाहिए।इस मौके पर प्रधानाचार्य अवधेश कुमार,आदर्श सचान, ब्रजेंद्र रावत,दिलीप सचान,अर्चना दोहरे,रूक्मणी,मायाराम,राम अचल समेत छात्र,छात्राएं मौजूद रहे।

वहीं बरगवां स्थित बाल शक्ति शिक्षण संस्थान में भी स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम मनाया गया।झंडारोहण विद्यालय संस्थापक चंद्रिका प्रसाद ने किया।तत्पश्चात छात्र छात्राओं ने अपने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।अपने संबोधन में विद्यालय प्रबंधक चंद्रभान सिंह ने कहा कि देश को आजाद कराने के लिए बीर सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन शहीदों की स्मृति में हमारा मस्तक अपने आप झुक जाता है।इस मौके पर प्रधानाचार्य सुचेता सिंह ,अनुराग अपाध्याय,कपिल,हरमोहन सहित छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

कस्बे के मीनापुर स्थित सी एल डी इंटर कॉलेज तथा मकरंदापुर स्थित आर डी बी डी इंटर कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।झंडारोहण विद्यालय संस्थापक धर्मपाल सिंह ने किया।तत्पश्चात छात्र छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुति की।इस मौके पर प्रधानाचार्य अशोक कुमार,जमील अहमद सहित छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button