कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बाबा भीमराव रामजी अम्बेडकर का जन्मोत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया गया

कानपुर देहात के ग्राम मोहम्मदपुर में बाबा भीमराव रामजी अम्बेदकर का जन्मोत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। बाबा साहब के 132वां जन्मदिन में मोहम्मदपुर के अम्बेदकर पार्क में विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया।

विमल गुप्ता, मोहम्मदपुर देवीपुर। कानपुर देहात के ग्राम मोहम्मदपुर में बाबा भीमराव रामजी अम्बेदकर का जन्मोत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। बाबा साहब के 132वां जन्मदिन में मोहम्मदपुर के अम्बेदकर पार्क में विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। मोहम्मदपुर के सम्मानित लोग सुबह से ही उपस्थित रहे और बाबा साहब को पुष्पार्पित कर माल्यार्पण किया। कार्यक्रम की शुरुआत रामनाथ संखवार व ग्राम प्रधान ओमकार सिंह यादव ने पूजा अर्चना व माल्यार्पण कर के किया। इसके बाद महिलाओं व बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली जो अम्बेदकर पार्क से होती हुई अमरसिंह मास्टर जी के मकान से निकलती हुई दुबे जी के कुए से होते हुए कुद्दन दादा के चौक से होती हुई छोटी मस्जिद व बड़ी मस्जिद के रास्ते होते हुए प्राइमरी पाठशाला में अम्बेदकर जी का माल्यार्पण करते हुए अम्बेदकर पार्क पहुँचकर भण्डारे का प्रसाद छका।

 

मोहम्मदपुर के अम्बेदकर पार्क में देवीपुर के राम सेवक गुप्ता , अरुण गुप्ता, संदीप भाई , रागिनी पत्रकार , मनोज भाई, अनिल भाई, रामबाबू संखवार टेकचंद संखवार व अन्य ग्रामीणों ने बढ़चढ़ कर सहयोग किया । देवीपुर के कुलदीप संखवार जी ने सौ लीटर रसना का शर्बत अपने पुत्र मांटी व पुत्री के साथ सभी को वितरण किया है। अम्बेदकर पार्क मोहम्मदपुर में मोहम्मदपुर के सम्मानित बुजुर्गों ने अपने कुशल मार्गदर्शन से कार्यकम को सफल बनाया। गोरे यादव फौजी ने कार्यक्रम का संचालन किया । नीतू, वीर सिंह, संजय (DJB), गुलाब सिंह सिपाही लाल, खेमराज, रामचन्द्र , महावीर मंत्री जी , रामनाथ जी, चांदनी के साथ बहुत से ग्रामीण मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button