फ्रेश न्यूजउत्तरप्रदेश

बीमे की किस्त व बच्चों की फीस डकार गया मेरठ के इस कालेज का बाबू

सरधना क्षेत्र के कपसाड़ गांव स्थित जनता आदर्श इंटरकालेज के बाबू पर लाखों रुपये के गबन का आरोप लगा है। प्रधानाचार्य ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि बाबू शिक्षकों सहित पूरे स्टाफ की एलआइसी की किस्त के पैसे व विद्यार्थियों के नए सत्र की फीस मंगलवार को जमा नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मेरठ,अमन यात्रा । सरधना क्षेत्र के कपसाड़ गांव स्थित जनता आदर्श इंटरकालेज के बाबू पर लाखों रुपये के गबन का आरोप लगा है। प्रधानाचार्य ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि बाबू शिक्षकों सहित पूरे स्टाफ की एलआइसी की किस्त के पैसे व विद्यार्थियों के नए सत्र की फीस मंगलवार को जमा नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानाचार्य घनश्यामदास ने बताया कि कालेज में गोटका गांव निवासी सूर्य प्रताप बाबू है। आरोप है कि कालेज का पूरा स्टाफ अपनी एलआइसी पालिसी की किस्त का पैसा हर माह बाबू को देता था। अब पता चला है कि आरोपित बाबू ने एलआइसी खाते में पैसा जमा नहीं किया था। नए सत्र की करीब दो सौ बच्चों ने फीस भी उसने जमा नहीं की थी। बाबू को ही बैंक में पैसा जमा करने के लिए दिया गया था। बताया कि आरोपित से लिखित में स्पष्टीकरण मांगा है।

आरोपित दे चुका है माफीनामा

गत दिनों एलआइसी का पैसा जमा नहीं होने पर प्रधानाचार्य के मोबाइल पर मैसेज नहीं आया था। उन्होंने आरोपित से पूछताछ की तो उसने खाते में पैसा जमा नहीं करना स्वीकार लिया। इसके बाद बाबू ने किस्त जमा कर दी। साथ ही लिखित में माफीनामा दिया था।

ऐसे खुला मामला

सोमवार को कालेज के ही किसी व्यक्ति ने पूरे मामले की जानकारी अन्य लोगों को दी। क्षेत्र के प्रमुख लोग कालेज पहुंचे और प्रधानाचार्य से मिले। कैप्टन रमेश पाल सोम सहित अन्यों ने जब पूछताछ की तो आरोपित बाबू गोलमोल जवाब देने लगा, जबकि बच्चों से ली गई फीस की सभी रसीदें कालेज से दी गईं हैं। सूत्रों के अनुसार कालेज स्टाफ के 34 सदस्यों के अलावा 200 विद्यार्थियों की फीस का ढाई लाख रुपये से अधिक गबन किया गया है। कालेज प्रबंधन के सदस्य यशपाल सिंह, पूर्व प्रधान सतीश सोम, पूर्व प्रधान मुकेश, हप्पू सिंह, भंवर सिंह, सतपाल सोम, करण ठेकेदार आदि ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इनका कहना है…

आरोपित बाबू को मंगलवार को शिक्षकों की एलआइसी किस्त व बच्चों की फीस का पैसा बैंक में जमा करने के लिए कहा है। अगर वह जमा नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-घनश्यामदास, प्रधानाचार्य

सभी आरोप निराधार है। बैंक की सभी रसीद मेरे पास हैं। प्रधानाचार्य व मैनेजर के संज्ञान में पूरा मामला है। थोड़े बहुत रुपये थे, वह मैंने सोमवार को ही बैंक में जमा करा दिए। मैंने कोई माफीनामा नहीं दिया।

-सूर्य प्रताप, बाबू।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button