औरैयाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

भगवान चित्रगुप्त का प्रगट उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया

चैत्र पूर्णिमा के दिन भगवान चित्रगुप्त जी का प्रगट उत्सव ईशा वाटिका  में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया । प्रगट उत्सव में भव्य हवन पूजन का आयोजन किया गया तथा बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम आदि चैत्र पूर्णिमा के दिन भगवान चित्रगुप्त जी का प्रगट उत्सव शहर स्तिथ ईशा वाटिका शिव मन्दिर में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया ।

औरैया। चैत्र पूर्णिमा के दिन भगवान चित्रगुप्त जी का प्रगट उत्सव ईशा वाटिका  में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया । प्रगट उत्सव में भव्य हवन पूजन का आयोजन किया गया तथा बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम आदि चैत्र पूर्णिमा के दिन भगवान चित्रगुप्त जी का प्रगट उत्सव शहर स्तिथ ईशा वाटिका शिव मन्दिर में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया । प्रगट उत्सव में भव्य हवन पूजन का आयोजन किया गया तथा बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम व झांकी प्रस्तुत की। इस मौके पर पदाधिकारियों व समाज के कुछ लोगों ने अपने अपने विचार रखे।  समाज को नई दिशा व ऊचाइयों पर पहुंचाने की बात कही गई।
चित्रांश सभा के अध्यक्ष शिव कुमार श्रीवास्तव ने कहा  इन्ही कार्यक्रमों के माध्यम से समस्त समाज को अपने कुलदेवता श्री चित्रगुप्त भगवान की महिमा का वर्णन करने व सुनने का अवसर प्राप्त होता है। इस अवसर पर सरक्षक ज्ञान सक्सेना ने समाज में एकता लाने का संदेश दिया। व सामाजिक मंच को अपनी कविताओं के माध्यम से साधा।
वहीं, संरक्षक बुद्धसेन सक्सेना ने सामाजिक एकता व अखंडता पर अपनी बात कहकर कार्यक्रम संबोधित किया। महा मंत्री राहुल सक्सेना ने भी अपने विचार रखें। तथा कार्यक्रम का संचालन विकास सक्सेना ने किया। इस कार्यक्रम के दौरान दीपक सक्सेना, मनोज श्रीवास्तव, दीपक श्रीवास्तव, विकास सक्सेना, स्वदेश श्रीवास्तव, नीलम सक्सेना, मालती सक्सेना, राजेश सक्सेना, गिरिश सक्सेना, रागिनी सक्सेना, ज्योति श्रीवास्तव, रिचा सक्सेना, श्रद्धा सक्सेना, राघवेन्द्र सहाय, आरती सक्सेना, अरुण सक्सेना सहित आदि लोग मौजूद रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button