कानपुर देहात

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या ने विकास कार्यों की समीक्षा, दिए निर्देश

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार कक्ष में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया.

Story Highlights
  • सामुदायिक शौचालय में बाउंड्री वाल आदि का कार्य शीघ्र पूर्ण करें:-सीडीओ
  • प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाये

कानपुर देहात,अमन यात्रा। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार कक्ष में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया, इस बैठक में सामुदायिक शौचालय, मॉडल आंगनवाड़ी के कार्य, बाउंड्री वाल, हाट बाजार आदि विषयों पर चर्चा की गई, इस बैठक में ग्राम विकास अधिकारी, सभी खंड विकास अधिकारी, एडीओ पंचायत आदि उपस्थित रहें.

 

ये भी पढ़े-   आगामी त्योहारों में भी जनपद के प्रमुख स्थानों पर स्टाल लगाए जाए:-सीडीओ

 

 

इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो निर्माण कार्य आधे अधूरे हैं उन्हें शीघ्र पूरा किया जाए तथा जिन सामुदायिक शौचालय में बाउंड्री वाल आदि का कार्य होना है उसे शीघ्र पूर्ण करें तथा जो आंगनवाड़ी मॉडल के रूप में बनाई जानी है उनका कार्य तेजी से किया जाए तथा जिन आंगनवाड़ी केंद्रों में बाउंड्री वाल आदि नहीं है उसका भी कार्य पूर्ण किया जाए तथा जनपद की बड़ी ग्राम पंचायतों में एक हाट बाजार बनाया जाना है उसका भी कार्य शीघ्र समाप्त करें, उन्होंने कहा कि शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का हर हाल में पालन किया जाए तथा जो योजनाएं शासन द्वारा चलाई जा रही हैं.

 

ये भी पढ़े-   रेड क्रास सोसाइडी में सम्पूर्ण व्यवस्थायें करें दुरस्त : जिलाधिकारी

 

 

उनका लाभ प्रत्येक व्यक्ति को पहुंचाएं, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत जो कार्य अभी अधूरा है उन्हें पूर्ण करें तथा जो लक्ष्य दिया गया है उसे शीघ्र पूर्ण करें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, उन्होंने कहा कि मनरेगा में जो कार्य अभी लंबित हैं उन्हें जल्द पूर्ण करें। मौके पर अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

ये भी पढ़े-   अकबरपुर इंटर कालेज में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

 

 

बैठक में परियोजना निदेशक, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशाषी अधिकारी, जे०ई०, ए०ई० आदि उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button