कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

रनियां में फुटओवर ब्रिज बनाने की कवायद शुरू

औद्योगिक क्षेत्र कस्बा रनियां में फुटओवर ब्रिज बनाने की कवायद शुरू हुई है। शुक्रवार को एनएचएआई और राजस्व टीम ने सर्वे किया है। चिटिकपुर स्थित साधन सहकारी समिति के सामने पड़ी जगह भी चिन्हित कर ली गई है।

Story Highlights
  • एनएचएआई और राजस्व टीम ने किया सर्वे
  • चिटिकपुर स्थित साधन सहकारी समिति के सामने पड़ी जगह भी चिन्हित कर ली गई है।

रनियां। औद्योगिक क्षेत्र कस्बा रनियां में फुटओवर ब्रिज बनाने की कवायद शुरू हुई है। शुक्रवार को एनएचएआई और राजस्व टीम ने सर्वे किया है। चिटिकपुर स्थित साधन सहकारी समिति के सामने पड़ी जगह भी चिन्हित कर ली गई है।

औद्योगिक क्षेत्र रनिया नेशनल हाईवे के दोनो ओर बसा हुआ है। लोगो को हाईवे से इधर से उधर आने जाने के लिए कैच बैरियर फांद कर जाना पड़ता है। हाईवे पार करने के दौरान कई लोगो की जाने जा चुकी है। स्थानीय लोगो ने रनियां में ओवरब्रिज के निर्माण के लिए शासन को पत्र भेजा था। इसके बाद रनियां में एनएचएआई की ओर से कई बार सर्वे हुआ है। हाईवे के दोनो ओर अतिक्रमण होने के कारण जगह नहीं मिल सकी। ओवरब्रिज बनने की कवायद सात वर्षो से चल रही है। पिछले दो दिनों से एनएचएआई व राजस्व की टीम हाईवे का निरीक्षण कर रही है। अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देशित कर रहे है। शुक्रवार को सदर एसडीएम ए के सिंह, तहसीलदार रणविजय सिंह, लेखपाल प्रदीप गौड़, एनएचएआई के अधिकारी शिवम सिंह ने रनियां ने ओवरब्रिज के स्थान पर फुट ओवरब्रिज के निर्माण के लिए जगह की तलाश की।

ये भी पढ़े-  खबर का हुआ असर – परिषदीय विद्यालयों को संवारने के लिए जारी की गई कंपोजिट ग्रांट 

आबादी से एक किलो मीटर जगह की तलाश की है। एनएचएआई के अधिकारी शिवम सिंह ने बताया कि ओवरब्रिज के लिए अतिक्रमण का हटना जरूरी है। बताया कि जब तक हाईवे के दोनो ओर अतिक्रमण नहीं हटेगा। ओवरब्रिज नही बन सकता है। लोगो के आवागमन के लिए फुट ओवर ब्रिज बनाए जाने के लिए जगह का तलाश की जा रही है। रनिया की चिटिकपुर स्थित साधन सहकारी समिति के सामने जगह भी लगभग फाइनल हो गई है। इस संबध में एसडीएम ए के सिंह ने बताया कि अतिक्रमणकारियो को अतिक्रमण हटाने के लिए को नोटिस और अल्टीमेटम दिया गया है। वैकल्पित व्यवस्था के लिए फुट ओवरब्रिज बनाए जाने के लिए जगह की तलाश की जा रही है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button