लखनऊउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

राकेश टिकैत का एलान तत्काल वापस नहीं होगा किसान आंदोलन, संसद में रद होने तक करेंगे इंतजार

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता और संयुक्त किसान मोर्चा के सह संयोजक राकेश टिकैत ने एलान किया है कि किसान आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शुक्रवार को सुबह ही तीन कृषि कानून को वापस लेने की घोषणा करने के साथ किसानों से घर लौटने की अपील भी की है।

लखनऊ,अमन यात्रा । भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता और संयुक्त किसान मोर्चा के सह संयोजक राकेश टिकैत ने एलान किया है कि किसान आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शुक्रवार को सुबह ही तीन कृषि कानून को वापस लेने की घोषणा करने के साथ किसानों से घर लौटने की अपील भी की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीन कृषि कानून को वापस लेने की घोषणा करने के बाद भी राकेश टिकैत अभी भी किसान आंदोलन को तत्काल खत्म करने के पक्ष में नहीं है। दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने प्रतिक्रिया में कहा है कि तत्काल आंदोलन वापस नहीं होगा। टिकैत ने एलान किया है कि देश भर में चल रहा किसान आंदोलन अभी तत्काल वापस नहीं होगा। टिकैत ने कहा कि हम तो उस दिन तक इंतजार करेंगे जब सरकार तीनों कृषि कानून को संसद में रद करेगी। इतना ही नहीं टिकैत ने सरकार के सामने एक और मांग रख दी है। टिकैत ने कहा है कि सरकार किसानों के साथ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के साथ ही किसानों के हित के दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करें।

 

उत्तर प्रदेश में पश्चिमी क्षेत्र के किसानों में राकेश टिकैत की अच्छी पैठ है और इन दिनों किसानों के मुद्दों को लेकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ राष्ट्रीय लोकदल भी सरकार के खिलाफ काफी तेजी से बयानबाजी कर रहे हैं। पंचायत चुनाव में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी इस आंदोलन का असर देखने को मिला था। माना जा रहा है कि सरकार ने यह फैसला पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ ही प्रदेश के तराई के क्षेत्रों के लिहाज से लिया है।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button