उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

लू के थपेड़ों से झुलस रहे बच्चे, बीएसए अपने स्तर से नहीं कर सकते समय में परिवर्तन

भीषण गर्मी और कड़ी धूप में दो बजे हो रही जिले के परिषदीय विद्यालयों की छुट्टी बच्चों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है। धूप इतनी कड़ी है कि घर आने में बच्चे झुलस जा रहे हैं। अभिभावक लगातार स्कूलों के समय कम करने की मांग कर रहे हैं पर अधिकारी शासन के आदेश का हवाला देकर समय बदलने के पक्ष में नहीं है

कानपुर देहात। भीषण गर्मी और कड़ी धूप में दो बजे हो रही जिले के परिषदीय विद्यालयों की छुट्टी बच्चों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है। धूप इतनी कड़ी है कि घर आने में बच्चे झुलस जा रहे हैं। अभिभावक लगातार स्कूलों के समय कम करने की मांग कर रहे हैं पर अधिकारी शासन के आदेश का हवाला देकर समय बदलने के पक्ष में नहीं है। ऐसे में 40 डिग्री से ऊपर तापमान में स्कूल आने-जाने में बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अप्रैल शुरू होते ही गर्मी अपना असर दिखाने लगी है। सुबह 10 बजे से ही तेज धूप से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले नन्हें मुन्ने बच्चों को भी आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। अत्यधिक गर्मी व लू को देखते हुए शिक्षक संगठन और अभिभावक परिषदीय विद्यालयों के समय में परिवर्तन करने की लगातार मांग कर रहे हैं लेकिन बीएसए के स्तर से समय में परिवर्तन नहीं किया जा सकता है।
बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय का कहना है कि विद्यालय के समय में अभी बदलाव की कोई मंशा नहीं है। सुबह आठ बजे से दो बजे तक ही विद्यालय संचालित होंगे। निदेशक का आदेश है कि अनावश्यक समय में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button