कानपुर देहात

वार्ड ब्वाय रजनीश शुक्ला के ऊपर गुंडा एक्ट लगाकर कार्यवाही करें: डीएम 

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार कक्ष में कोविड-19 की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया इस बैठक में सम्बन्धित डाक्टर और प्रशासनिक अधिकारी दोनों शामिल हुए।

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार कक्ष में कोविड-19 की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया इस बैठक में सम्बन्धित डाक्टर और प्रशासनिक अधिकारी दोनों शामिल हुए। इस बैठक में प्रत्येक दिन की भांति आज भी टीम-9 की समीक्षा की गयी इस समीक्षा के दौरान यह मालूम चला कि आज जनपद में 1638 सैम्पल लिए गये जिसमें से 8 नये मरीज पाये गये पाजिटिव रेट जनपद 0.4 प्रतिशत रही जनपद में कुल एक्टिव केसों की संख्या 349 है जिसमें 291 मरीज होमआइसोलेशन में रह रहे हैं जबकि एल-1 में 4 और एल-2 हाॅस्पिटल में कुल 11 मरीज भर्ती हुए जबकि प्राइवेट हाॅस्पिटलों में कुल 20 मरीज भर्ती हैं जिसमें 16 मरीज गौरी हाॅस्पिटल में और 4 मरीज अनन्तराज में हैं, इसके अलावा शेष मरीज बाहर के जनपदों में हैं। आरआरटी टीम द्वारा लगातार मरीजों के साथ टेली सम्पर्क किया जा रहा है.

जिलाधिकारी ने इस सम्बन्ध में यह निर्देश देते हुए कहा कि डाॅक्टरों को कितनी काॅल आयी इसकी एक डिटेल ब्लाक वाइज उपलब्ध करायी जाये। वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने काफी निराशा व्यक्त की क्योंकि इस कार्य में उतनी तेजी नहीं आयी है जितनी जरूरत है, कल केवल 330 लोगों का ही टीकाकरण हो पाया। आईसीसीसी में 24 टेलीफोन लाईनें सक्रिय हैं जिसमें कुल 51 लोग लगातार कार्यरत हैं। जिलाधिकारी ने लगातार लापरवाही और दबंगई कर रहे वार्ड ब्वाय रजनीश शुक्ला के ऊपर गुंडा एक्ट लगाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये वहीं अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) पंकज वर्मा ने बताया कि जनपद में लगातार कंटेनमेण्ट जोनों की संख्या कम हो रही है इस समय कुल 207 कंटेनमेण्ट जोन सक्रिय हैं जिनमें लगातार सेनेटाइजेशन का काम हो रहा है।

मण्डलायुक्त के निर्देश पर जीएम डीआइसी को आदेशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अपने यहां कार्यरत सभी मजदूरों को मेडिकल किट अवश्य उपलब्ध करा दें जिससे उनका प्राथमिक उपचार हो सके और वो किसी गम्भीर समस्या से ग्रसित न हो वहीं एडीएम वित्त एवं राजस्व साहबलाल ने बताया कि जनपद में कल कुल 12 नये श्रमिक आये और इस तरह से बाहर से आने वाले श्रमिकों की कुल संख्या जनपद में 1442 हो गयी है कुल मिलाकर इस समीक्षा में इस बात का बल दिया गया कि जनपद में कोरोना संक्रमण से लोगों की न केवल रक्षा करनी है अपितु उनके भरण पोषण की व्यवस्था भी करनी है जिससे नागरिक सुरक्षित और पोषित दोनों रहें।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चैरसिया, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन इत्यादि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button