कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

वित्तीय अनियमितता एवं अनुशासनहीनता के चलते प्रधानाध्यापिका पर गिरी गाज

सरवनखेड़ा विकासखंड के मॉडल प्राथमिक विद्यालय करसा में तैनात प्रधानाध्यापिका प्रीति शर्मा को वित्तीय अनियमितता, अनुशासनहीनता एवं स्टाफ से अभद्र व्यवहार करने के आरोप में रसूलाबाद विकासखंड के एकल विद्यालय में पदस्थापित कर दिया गया है, इतना ही नहीं उनकी एक वार्षिक वेतन वृद्धि को भी रोका गया है।

Story Highlights
  • सरवनखेड़ा विकासखंड से भेजी गईं रसूलाबाद

अमन यात्रा, कानपुर देहात। सरवनखेड़ा विकासखंड के मॉडल प्राथमिक विद्यालय करसा में तैनात प्रधानाध्यापिका प्रीति शर्मा को वित्तीय अनियमितता, अनुशासनहीनता एवं स्टाफ से अभद्र व्यवहार करने के आरोप में रसूलाबाद विकासखंड के एकल विद्यालय में पदस्थापित कर दिया गया है, इतना ही नहीं उनकी एक वार्षिक वेतन वृद्धि को भी रोका गया है।

सरवनखेड़ा विकासखंड की मॉडल प्राथमिक विद्यालय कक्षा की शिकायतें लगातार उच्च स्तर पर की जा रही थीं जिसके बाद निदेशालय स्तर से जांच टीम द्वारा उक्त विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में वित्तीय अनियमितता, करीब 5 वर्ष से विद्यालय की रंगाई पुताई नहीं कराने, मरम्मत नहीं कराने, विद्यालय संबंधी अन्य कार्यों में असहयोग, सहकर्मियों से अपमानजनक व्यवहार करने की पुष्टि की गई जिसके बाद सचिव स्तर से प्रधानाध्यापिका प्रीति शर्मा पर कार्यवाही की गई। बेसिक शिक्षा सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय को अनुशासनात्मक कार्यवाही और अन्य एकल विद्यालय में पदस्थापित करने के निर्देश दिए।

इसी क्रम में बीएसए द्वारा प्रधानाध्यापिका प्रीती शर्मा की एक वार्षिक वेतन वृद्धि अवरुद्ध करते हुए तत्काल प्रभाव से उन्हें रसूलाबाद के सुजानपुर प्राथमिक विद्यालय में पदस्थापित किया गया है।ग्रीष्मकालीन अवकाश समाप्त होने के तीन दिन के अंदर वह बीईओ को कार्यभार ग्रहण आख्या प्रस्तुत करेंगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button