उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

विद्यार्थियों के विकास प्लेसमेंट और इनोवेशन को बढ़ावा दे : कुलपति

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय एलुमनाई एसोसिएशन की बैठक सेंटर फॉर एकेडमिक्स में आयोजित हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने एलुमनाई एसोसिएशन की गतिविधियों को त्वरित गति से करने हेतु निर्देश दिए.

Story Highlights
  • एलुमनाई एसोसिएशन की बैठक सम्पन्न, कई पहलुओ पर चर्चा  

कानपुर,अमन यात्रा । छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय एलुमनाई एसोसिएशन की बैठक सेंटर फॉर एकेडमिक्स में आयोजित हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने एलुमनाई एसोसिएशन की गतिविधियों को त्वरित गति से करने हेतु निर्देश दिए. जिसके अंतर्गत विद्यार्थियों के विकास प्लेसमेंट और इनोवेशन को बढ़ावा देने को कहा उन्होंने कहा आगामी दिवसों में एचआर कॉन्क्लेव इंडस्ट्रियल विजिट कराई जाए उन्होंने बताया विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस 9 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। जिसमें एलुमनाई एसोसिएशन के द्वारा कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

इस अवसर पर पूर्व छात्रों को चिन्हित करते हुए डिस्टिंग्विश्ड एलुमनाई अवार्ड भी प्रदान किए जाएंगे इसके लिए उन्होंने पूर्व छात्रों की ज्यूरी को भी बनाने को कहा जो एलुमनाई अवार्ड हेतु पूर्व छात्रों का चयन करेगी कुलपति जी ने कहा हमारी एलुमनाई एसोसिएशन काफी सशक्त है और एलुमनाई एसोसिएशन के सहयोग से हम विश्वविद्यालय को और ऊंचाइयों तक पहुंचाने में सक्षम है। उन्होंने स्थापना दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय और एलुमनाई एसोसिएशन के बीच क्रिकेट मैच भी कराने को कहा और एलुमनाई सदस्यों के द्वारा कल्चरल नाईट के आयोजन करने को भी कहा उन्होंने इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कॉफी टेबल बुक बनाने को कहा जिसमें विश्वविद्यालय की स्थापना से लेकर वर्तमान तक का आकर्षक चित्रण किया जाए उन्होंने एलुमनाई एसोसिएशन की वार्षिक गतिविधियों हेतु एक एक्टिविटी कैलेंडर बनाकर उसके अनुसार कार्य करने पर बल दिया।

इस अवसर पर कुलसचिव डॉ अनिल यादव,  वित्त अधिकारी पीएस चौधरी एलुमनाई एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉ इंद्रमोहन रोहतगी कोषाध्यक्ष श्विजय पांडे डीन एलुमनाई प्रो सुविज्ञा अवस्थी मोहन रामचंदानी कार्यकारिणी सदस्य उमंग अग्रवाल सीए अर्जित गुप्ता प्रो आरसी कटियार एलुमनाई एसोसिएशन सचिव डॉ सुधांशु राय डॉ प्रवीण कटियार डॉ विवेक सिंह सचान शिवांशु सचान पार्थ आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button