उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

वैक्सीनेशन में लापरवाही पड़ेगी भारी, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये सख्त निर्देश

यूपी में वैक्सीन महाभियान की शुरुआत की गई है. सरकार ने जून के महीने में 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है.

लखनऊ,अमन यात्रा :  यूपी में वैक्सीन महाभियान की शुरुआत की गई है. सरकार ने जून के महीने में 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है. सरकार इस अभियान के प्रति बेहद गंभीर है. यही वजह है कि वैक्सीनेशन में किसी तरह की लापरवाही भारी पड़ेगी.

वैक्सीनेशन अभियान को लेकर योगी सरकार ने अफसरों को सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने वैक्सीनेशन अभियान को और रफ्तार देने के निर्देश भी अफसरों को जारी किए हैं, ताकि तय समय पर वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा किया जा सके. 1 जून से शुरू हुए वैक्सीनेशन महाभियान के तहत पिछले 24 घंटे में साढ़े तीन लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई है. मुख्यमंत्री योगी ने वैक्सीन सेंटरों पर कोविड प्रोटोकाल का पालन हर हाल में कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने प्रदेश के लोगों से अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाने की अपील की है.

उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन संक्रमण से बचाव का सुरक्षा कवर है. केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश सरकार सभी नागरिकों को बहुत जल्द टीका कवर देने के लिए काम कर रही है.

सभी जिलों में टीकाकरण जारी
अब तक प्रदेश में कुल 1 करोड़ 90 लाख 48 हजार 748 डोज लगाए जा चुके हैं. सभी 75 जिलों में 18 से अधिक आयु के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है. पिछले 24 घंटे में साढ़े तीन लाख लोगों ने वैक्सीन की डोज ली है. सीएम ने वैक्सीनेशन क्षमता में और बढ़ोत्तरी करने के भी निर्देश अफसरों को दिए हैं, ताकि प्रदेश के हर नागरिक को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन कवर दिया जा सके.

ये भी पढ़ें:OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro को मिला अपडेट, कैमरा फीचर्स के साथ परफॉर्मेंस होगी बेहतर

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button