उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का सभी कार्यालयाध्यक्ष 15 नवंबर तक देंगे प्रमाण-पत्र, अन्यथा कार्यालध्याक्ष का रोका जाएगा वेतन: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता  एवं मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे की उपस्थिति में जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई। इस बैठक में सर्वप्रथम वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए डॉक्टर जतारया ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि आज करीब 20,000 लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा, इसमें संपूर्ण तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं.

कानपुर देहात,अमन यात्रा :   जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता  एवं मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे की उपस्थिति में जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई। इस बैठक में सर्वप्रथम वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए डॉक्टर जतारया ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि आज करीब 20,000 लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा, इसमें संपूर्ण तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं, इस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए तथा लक्ष्य की प्राप्ति करें। वहीं जिलाधिकारी  ने कहा कि सरकारी अधिकारियो, कर्मचारियों का 15 नवंबर तक शत प्रतिशत टीकाकरण का प्रमाण पत्र संबंधित विभागाध्यक्ष देगे अगर  नहीं देते हैं तो उनके विभागाध्यक्ष का वेतन  आहरित नहीं किया जाएगा, जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी निर्वाचन के मद्देनजर सभी सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों का टीकाकरण किया जाना आवश्यक है, इसमें भारत निर्वाचन आयोग, राज्य निर्वाचन आयोग एवं सरकार द्वारा लगातार समीक्षा की जा रही है की सरकारी कर्मचारियों का टीकाकरण अवश्य किया जाए, जिन विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों का 100 प्रतिशत टीकाकरण नहीं  हुआ है उनकी समीक्षा दिनांक 16 नवंबर को सायं 6 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की जाएगी तथा जिन विभागों के सभी कर्मचारियों का टीकाकरण हो गया है.
वह मीटिंग में प्रतिभाग नहीं करेंगे। डॉ0 सुखलाल वर्मा ने बताया कि बुधवार को 324 गोल्डन कार्ड बनाए गए इस पर जिलाधिकारी ने अत्यंत नाराजगी जाहिर की तथा कहा कि और ज्यादा गोल्डन कार्ड बनाया जाए, वही अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने बताया कि गोल्डन कार्ड बनाए जाने में बीएलई द्वारा लापरवाही पर 50 बीएलई को नोटिस जारी की गई है तथा 5 बीएलई की आईडी बंद कर दी गई है, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि जो वह बीएलई सरकारी योजनाओं में सहयोग नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, वहीं जिलाधिकारी ने आयुष्मान मित्रों द्वारा गोल्डन कार्ड योजना में कोई सहयोग न करने पर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जो भी आयुष्मान मित्र इसमें सहयोग नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
वही डॉ0 राजकिशोर ने बताया कि बुधवार को 140 यूडीआईडी कार्ड बने हैं तथा अभी 3034 लंबित है, इस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि इसमें लगकर यूडीआईडी कार्ड ज्यादा से ज्यादा बनाए जाए, वही सहायक श्रमायुक्त अवधेश वर्मा ने बताया कि बुधवार को 5807 ई-श्रम कार्ड बनाए गए हैं, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इसमें और प्रगति लाने की जरूरत है, वहीं जिलाधिकारी ने पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ0 देवकीनंदन लावनिया को निर्देशित किया कि गौशाला हेतु नामित किए गए नोडल अधिकारियों को 18 नवंबर को सभी अपनी-अपनी गौशालाओं का निरीक्षण करने हेतु आदेश जारी करें तथा यह नोडल अधिकारी गौशाला में समस्त व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराए।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन गरिमा सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जगदंबा प्रसाद गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 ए के सिंह आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button