उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

शिक्षामित्रों को मिल सकता है पूरे 12 माह का मानदेय, बैठक में होगा अन्तिम निर्णय

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक विद्यालयों में तैनात 1.48 लाख शिक्षामित्रों का अब भला हो सकता है। जल्द ही इनका मानदेय बढ़ाने को लेकर बैठक होने जा रही है। ये बैठक बेसिक व माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ महेन्द्र देव ने बुलाई है। इस बैठक में बेसिक शिक्षा प्रमुख सचिव शासन भी शामिल होंगे

लखनऊ/कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक विद्यालयों में तैनात 1.48 लाख शिक्षामित्रों का अब भला हो सकता है। जल्द ही इनका मानदेय बढ़ाने को लेकर बैठक होने जा रही है। ये बैठक बेसिक व माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ महेन्द्र देव ने बुलाई है। इस बैठक में बेसिक शिक्षा प्रमुख सचिव शासन भी शामिल होंगे। इसके बाद मानदेय बढ़ाने के लिए शासन को पत्र लिखा जायेगा। मौजूदा समय में यूपी में शिक्षामित्र 10 हजार रुपये प्रति माह पाते हैं।

इसी वेतन में ही उनको सब कुछ करना है। उसके बाद इनको 12 माह की जगह 11 माह का ही मानदेय मिलता है लेकिन अब ये मानदेय पूरे 12 माह तक किया जा सकता है।
20 दिसंबर को बैठक प्रस्तावित-
इस संबंध में बैठक का आयोजन 20 दिसंबर 2023 को किया जायेगा। इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ ने दी है।

बता दें कि शासन स्तर पर कमेटी गठित कर वार्ता के माध्यम से समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया गया था जिसके क्रम में निदेशक बेसिक शिक्षा द्वारा आश्वस्त किया गया है कि 20 दिसंबर के बाद प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा की उपस्थिति में संगठन के पदाधिकारीयों को बुलाकर शासन स्तर पर विचार विमर्श कर समस्याओं के समाधान हेतु आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button