कानपुर देहात

वैक्सीनेशन हेतु ज्यादा से ज्यादा लगाये जाये कैम्प: डीएम जेपी सिंह

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया, इस बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एके सिंह ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जिले में उपलब्ध वैक्सीन पूरी तरीके से अब नागरिकों को लगायी जा रही है.

Story Highlights
  • भूसा के कम खरीद पर उन्होंने पशु चिकित्साधिकारी पर नाराजगी जाहिर करते हुए भूसा ज्यादा से ज्यादा खरीदने के निर्देश दिये।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया, इस बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एके सिंह ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जिले में उपलब्ध वैक्सीन पूरी तरीके से अब नागरिकों को लगायी जा रही है, अब वैक्सीनेशन जितनी प्राप्त होती है वह पूरी लग जाती है, माननीय राष्ट्रपति के कानपुर देहात भ्रमण के दौरान इस बात पर विशेष बल दिया गया था कि नागरिकों को सुरक्षित करने के लिए वैक्सीनेशन के कैम्प लगाये जाये, जिलाधिकारी ने इन निर्देशो के तहत मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि जगह-जगह वैक्सीनेशन के कैम्प लगाकर नागरिकों  का वैक्सीनेशन किया जाये।

जिले में वैक्सीनेशन की खपत को देखते हुए जिलाधिकारी ने शासन को पत्र लिखकर प्रतिदिन 15 हजार वैक्सीन के डोज मगाने के निर्देश दिये। तीसरी लहर की सम्भावनाओं को देखते हुए जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन प्लान्ट को जल्द से जल्द लगाये जाने के निर्देश दिये, जिससे जिले में ऑक्सीजन की कमी न होने पाये।

वहीं संचारी रोग नियमंत्रण अभियान व फायलेरिया अभियान के तहत दिनांक 12 जुलाई को डा0 एपी वर्मा ने बताया कि फायलेरिया की दवा जनपद में 2004 टीमों द्वारा 2 से 5 वर्ष के बच्चों को कुल 4732 व इसी वर्ष के 4493 बालिकाओं को दवा खिलायी गयी, इसी प्रकार 6 वर्ष से 15 वर्ष के बालकों को 11365 व इसी वर्ष के बालिकाओं को 11024 को दवा खिलायी गयी। वहीं जिलाधिकारी ने सीएमओ, एडीएम प्रशासन व सभी एसडीएम, खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया है कि गांवों में फायलेरिया की जो दवा खिलायी जा रही है उसकी जानकारी क्षेत्र भ्रमण कर प्राप्त करते रहे। वहीं भूसा के कम खरीद पर उन्होंने पशु चिकित्साधिकारी पर नाराजगी जाहिर करते हुए भूसा ज्यादा से ज्यादा खरीदने के निर्देश दिये।

 

वही गोल्डन कार्ड की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने गोल्डन कार्ड बनाने हेतु लगे हुए अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का गोल्डन कार्ड बनाया जाये, सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना है, इसका लाभ सामान्य जनता को मिलना है इसी कारण गोल्डन कार्ड बनाने में किसी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाये, उन नागरिकों की सूची उपलब्ध करायी जाये जिनका गोल्डन कार्ड बन चुका है तथा गोल्डन कार्ड बनने से जिन नागरिकों को लाभ प्राप्त हुआ है उसकी भी सूची उपलब्ध करायी जाये।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, सीएमओ डा0 एके सिंह, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, डीपीआरओ आदि अधिकारीगण व चिकित्सक उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button