कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

संक्रमण से दूर रहें और सावधानियां बरतें : अनूप सचान

कानपुर देहात समेत समूचे उत्तर प्रदेश जिले में बारिश और उमस से फैल रहे मौसमी रोगों में आई फ्लू इन दिनों कहर बनकर उभरा है। लोगों को आंखों में जलन,लालिमा,खुजली और संक्रमण की शिकायत हो रही है।

Story Highlights
  • आई फ्लू के कहर से बचने के लिए चिकित्साधिकारी द्वारा दिए गए महत्वपूर्ण टिप्स

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात समेत समूचे उत्तर प्रदेश जिले में बारिश और उमस से फैल रहे मौसमी रोगों में आई फ्लू इन दिनों कहर बनकर उभरा है। लोगों को आंखों में जलन,लालिमा,खुजली और संक्रमण की शिकायत हो रही है। चिकित्साधिकारी सीएचसी पुखरायां अनूप सचान ने बताया कि संक्रामक रोग से परिवार के अन्य सदस्य जल्दी चपेट में आ रहे हैं।

विज्ञापन

वहीं कुछ दिनों से अस्पताल में आंखों के मरीजों की संख्या बढ़ी है।उन्होंने कहा कि सावधानी बरतनी होगी नहीं तो परिवार में एक चपेट में आने के बाद सभी लोग शिकार हो सकते हैं।चिकित्साधिकारी ने बुधवार को आई फ्लू संक्रामक बीमारी से बचने के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए।उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति से हांथ न मिलाएं और न ही उनकी वस्तुओं को छुएं।हाथों को नियमित रूप से साबुन या सेनेटाइजर से साफ करते रहें।आंखों की सफाई रखें और ठंडे पानी से दिन में दो या तीन बार धोएं।संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से बचें।आंखों को बार बार हांथ नहीं लगाएं। अगर संक्रमित व्यक्ति को छुएं तो हांथ अच्छे से साफ करें।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button