बांदाउत्तरप्रदेश

सांसो को नियंत्रित करना ही योग हैः सदर विधायक

सोमवार को आदर्श बजरंग इंटर कालेज में अष्टम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के पूर्व अमृत योग सप्ताह के अंतर्गत योगाभ्यास कराया गया।

बांदा। सोमवार को आदर्श बजरंग इंटर कालेज में अष्टम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के पूर्व अमृत योग सप्ताह के अंतर्गत योगाभ्यास कराया गया। जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रकाश द्विवेदी सदर विधायक भी शामिल हुए। उन्होने दीप प्रज्वलन कर योगाभ्यास प्रारंभ किया । इस अवसर पर एनसीसी कैडेट योगाभ्यासियो एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए सदर विधायक ने कहा कि यह कार्यक्रम 14 जून से अनवरत चल रहा है। मैं अपने व्यस्ततम दिनचर्या में भी योग के लिए नियमित समय निकालता हूं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा कर जन कल्याण का कार्य किया है। ऋषि मुनियों ने बताया है कि हमारी सांसे निर्धारित है समय नहीं, सांसो को नियंत्रित करना ही योग है।

हम सबको अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान पतंजलि योग समिति बांदा के योग शिक्षक बिन्द कुमार सिंह गौतम, पूर्व सैनिक ने उपस्थित योगाभ्यासियों को योग, आसन एवं प्राणायाम का अभ्यास कराया। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने संबोधित करते हुए कहा कि योग के माध्यम से हम स्वस्थ,सक्रिय व प्रसन्न रह सकते हैं । साथ ही 21 जून को सभी से समय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में प्रतिभाग करने का आग्रह किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य मेजर मिथलेश कुमार पाण्डेय ने माला पहनाकर , अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर विधायक का स्वागत किया । योगाभ्यास कार्यक्रम में एनसीसी आफिसर मंगल प्रसाद, सत्येंद्र कुमार, कृष्ण स्वरूप मिश्रा, शाचिंद्र कुमार गुप्ता, मनीष द्विवेदी, रवि शंकर पाल, देशराज सिंह, विनय कुमार, रोहित नंदन त्रिपाठी तथा एनसीसी कैडेट एवं शिक्षक शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button