कानपुर

सिंचाई विभाग ने हटाए कब्जे, लोगों ने अभियंता की गाड़ी घेरकर किया विरोध

सिचाई विभाग की टीम ने मंगलवार को मंधना-बिठूर के बीच अपनी जमीन पर किये गये अवैध कब्जों को हटाया तो तमाम लोगों ने अभियंता की गाड़ी घेर ली। इनका आरोप था कि सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने ही पैसे लेकर यह जमीन उन्हें रहने के लिये दी थी।

कानपुर, अमन यात्रा। मंधना से बिठूर जाने वाले मार्ग पर कई लोगों ने सिंचाई  विभाग की जमीन पर कब्जा कर लिया। काफी समय से पहले से किये गये इन कब्जों को मंगलवार को सिंचाई विभाग की टीम ने हटवाना शुरू किया तो लोगों ने विरोध कर अभियंता की गाड़ी का घेर ली।

सिंचाई विभाग की टीम सुबह सबसे पहले हिंदुपुर पहुंची वहां पर सिंचाई विभाग की जमीन पर लोगों ने रैंप बनवा रखी थी। इसके जरिये लोग नीचे उतर कर मैगी पॉइंट में जाकर बैठते थे। इसको सिंचाई विभाग ने सहायक अभियंता अशोक कुमार पटेल, रमेश चंद्र के नेतृत्व में विभाग की टीम ने जेसीबी मशीन से रैंप को ध्वस्त कराया।

लक्ष्मीकांत तिवारी ने बताया कि सात दिन पहले मकान बनवाने के लिए मिट्टी डाली गई थी। इसे सिंचाई विभाग ने हटा दिया। इसके बाद जेसीबी से चौराहा में लगी अवैध होर्डिंग को हटाया गया और कोठरी चौराहा के पास टीम पहुंची तो सत्ताधारी पार्टी के इन नेता ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर दबाव बनाया। इसके बाद एक बोर्ड हटाकर कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की गई। सिंचाई विभाग की टीम की अगुवाई कर रहे लोगों के तेवर देख संचालक ने कब्जा हटाने के लिये दो दिन का समय मांगा। इस पर अभियंता द्वारा मौहलत दे दी गई।

सिंचाई विभाग के कर्मचारियों पर लगाया रुपये लेने का आरोप

मंधना से बैराज के बीच एक रेस्तरां संचालक ने सिंचाई विभाग के कर्मचारियों पर रुपये लेने का आरोप लगाकर हंगामा किया। इस पर कर्मचारियों और संचालक बहस हो गई। संचालक ने सीएम से शिकायत करने की बात कही।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button