अपना देशफ्रेश न्यूज

“सीएम अरविन्द” ने केंद्र पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- दिल्ली के हिस्से की ऑक्सीजन दूसरे राज्यों को दी

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के एक दिन में सबसे ज्यादा 25,462 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर बढ़कर 29.74 फीसदी हो गई.

Story Highlights
  • संक्रमण की दर 29.74 फीसदी होने का मतलब है कि दिल्ली में लगभग हर तीसरा नमूना संक्रमित पाया जा रहा है.

इसके बाद केजरीवाल ने रविवार शाम ट्वीट किया, “दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी है. मामले तेजी से बढ़ने के मद्देनजर दिल्ली को सामान्य से बहुत अधिक आपूर्ति की जरूरत है. आपूर्ति बढ़ाने की बात तो दूर, हमारी सामान्य आपूर्ति ही बहुत कम हो गई है और दिल्ली के कोटे को दूसरे राज्यों में भेजा गया है.

केजरीवाल ने इस बारे में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को चिट्ठी भी लिखी है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्र ने दिल्ली के हिस्से की ऑक्सीजन दूसरे राज्यों को डायवर्ट कर दी. इसके साथ ही उन्होंने रोजाना 700 मैट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाई जाने की मांग की है. इसपर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि अलग-अलग राज्यों को 6177 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की योजना बना दी गई है. 20 अप्रैल के बाद महाराष्ट्र को 1500 मीट्रिक टन, दिल्ली को 350 मीट्रिक टन, यूपी को 800 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी.

दिल्ली सीएम का प्रधानमंत्री को पत्र
वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख दिल्ली की स्थिति के बारे में सूचित किया है और भारी बेड्स और ऑक्सीजन की कमी की बात कही है, साथ ही मदद की गुहार भी लगाई है. सीएम ने पत्र में लिखा है कि, “दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है. कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है. लगभग सभी आईसीयू बेड्स भर गए हैं. अपने स्तर पर हम सभी प्रयास कर रहे हैं, आपकी मदद की जरूरत है.”

बीजेपी का केजरीवाल सरकार पर आरोप
बीजेपी ने कोरोना के संकट काल में केजरीवाल सरकार पर फेल होने का आरोप लगाया है. पार्टी की दिल्ली इकाई ने कहा है कि संकट काल में केजरीवाल सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा है कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के लिये कभी भी पर्याप्त अस्पताल बेड, आक्सीजन या रेमडिसिविर का स्टाक एकत्र करने पर ध्यान नहीं दिया.

दरअसल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक वीडियो संदेश में कहा था कि दिल्ली में 25,500 नए कोरोना केस आए है. पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 30 प्रतिशत हो गया है. दिल्ली में बेड्स तेजी से खत्म होते जा रहे हैं. आईसीयू बेड्स की कमी होती जा रही है, केवल 100 आईसीयू बेड ही बचे हैं.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button