कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीएसजेएमयू और रीजेंसी हॉस्पिटल के बीच एमओयू पर हुआ हस्ताक्षर

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय और रीजेंसी हॉस्पिटल, कानपुर अब एक साथ मिलकर चिकित्सा के क्षेत्र में कार्य करेंगे। इस उद्देश्य के लिए अपनी सहमति दर्ज कराते हुए वि.वि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक और रीजेंसी हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ अतुल कपूर ने एमओयू पर हस्ताक्षर किया।

Story Highlights
  • चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में मिलकर काम करेंगे दोनो संस्थान

कानपुर,अमन यात्रा  : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय और रीजेंसी हॉस्पिटल, कानपुर अब एक साथ मिलकर चिकित्सा के क्षेत्र में कार्य करेंगे। इस उद्देश्य के लिए अपनी सहमति दर्ज कराते हुए वि.वि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक और रीजेंसी हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ अतुल कपूर ने एमओयू पर हस्ताक्षर किया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने कहा कि भविष्य में यह समझौता ज्ञापन दोनों संस्थाओं के लिए सार्थक सिद्ध होगा। इस समझौते से चिकित्सा के क्षेत्र में तकनीक को साथ साथ लेकर दोनों संस्थाएं छात्रों को इंटर्नशिप और जॉब के अवसर प्रदान करेंगे।

ये भी पढ़े-  मनरेगा मजदूर की काम करने के दौरान अचानक तबियत बिगड़ जाने से मौत  

रीजेंसी हॉस्पिटल, कानपुर के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ अतुल कपूर ने कहा कि यह मेमोरैण्डम आफ अण्डरस्टैण्डिंग दोनों संस्थान के विद्यार्थियों के साथ साथ शिक्षकों तथा समाज के लिए भी उपयोगी साबित होगा। संस्थान के प्रोफेशनल कामकाज से यूनिवर्सिटी के छात्रों को अपने-अपने क्षेत्र में नया सीखने का अवसर प्राप्त होगा। जिससे वह अपने करियर को नई दिशा दे सकेंगे। दोनों संस्थान चिकित्सा शिक्षा में शोध के नए –नए विषयों पर भी मिलकर काम कर सकेंगे। समझौता ज्ञापन के अवसर पर प्रति कुलपति प्रो. सुधीर कुमार अवस्थी, कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव, डीन प्रशासन प्रो सुधांशु पांड्या, स्कूल आफ हेल्थ साइंसेस के निदेशक डॉ. दिग्विजय शर्मा, डॉ वर्षा प्रसाद, डॉ. प्रवीन कटियार रीजेंसी हॉस्पिटल से रवि प्रताप सिंह आदि की उपस्तिथि उल्लेखनीय रही।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button