कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीएसजेएमयू में डॉक्टर्स डे पर चिकित्सकों का सम्मान समारोह

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में शुक्रवार को डाक्टर्स डे के उपलक्ष्य में चिकित्सकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

कानपुर,अमन यात्रा : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में शुक्रवार को डाक्टर्स डे के उपलक्ष्य में चिकित्सकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सेंटर फॉर एकेडमिक के सभागर में हुए कार्यक्रम में प्रति कुलपति प्रो सुधीर कुमार अवस्थी ने चिकित्सकों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में डा0 संगीता सारस्वत, डा0 रेनू गलहोत, डा0 सुमनलता वर्मा, विभागाध्यक्ष, पैथोलाजी, जी.एस.वी.एम. मेडिकल कालेज, कानपुर, डा0 गरिमा शर्मा, डा0 कुलदीप सिंह, डा0 विष्णु टण्डन, डा0 गौतम दत्ता, डा0 अमित द्विवेदी, डा0 अविनाश यादव, डा0 वर्षा प्रसाद को पुष्प गुच्छ, अंग वस्त्र एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

सम्मान समारोह के अवसर पर प्रति कुलपति प्रो0 सुधीर कुमार अवस्थी ने कहा कि ईश्वर के बाद हम सभी लोग डॉक्टर को ही धरती पर ईश्वर मानते हैं। कोरोना काल में डॉक्टरों ने मरीजों की दिनों रात सेवा करके यह सिद्ध कर दिया है। इस प्रकार उन्होंने इस नोबेल प्रोफेशन को भी कायम रखा है, जिस प्रकार हम ईश्वर पर भरोसा करते हैं उसी प्रकार से बीमारी के वक्त हम डाक्टर पर भरोसा करते हैं। चिकित्सक दिवस पर समस्त चिकित्सकों को शुभकामनायें, किंतु अपने उत्तरदायित्वों का मान चिकित्सक को सदा रखना चाहिए। समाज के साथ जुड़कर पूर्ण भाव से सेवा भाव व सदभावना से मरीज को अपनी सेवा देना प्रत्येक चिकित्सक का परम कर्तव्य है।

डा0 दिग्विजय शर्मा, निदेशक, स्कूल आफ हेल्थ साइंसेस ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि कुलपति प्रो0 विनय कुमार पाठक के सरंक्षण में चिकित्सकों को सम्मानित करने का अवसर मिला है। उन्होने कहा कि डॉक्टर्स समाज की खुशहाली का सबसे आधारभूत अंग हैं। इनके समर्पण एवं कर्तव्यनिष्ठा के कारण ही समाज स्वस्थ और समृद्धि हो पाता है। इस अवसर पर डा0 सुमन लता वर्मा एवं डा0 संगीता सारस्वत ने इस प्रोफेशन की गरिमा को बनाये रखने की अपेक्षा की। डा0 रेलू गहलोत, स्त्री रोग विशेषज्ञ ने कहा कि सम्मान व आभार हमेशा से ही डाक्टर्स को सोसाइटी के लिए सद्भावना के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित करता है। डा0 वर्षा प्रसाद ने सभी चिकित्सकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button