कानपुर देहात

सीडीओ ने विकासखंड अकबरपुर का किया निरीक्षण,मनरेगा योजना की धीमी प्रगति पर लगाई फटकार

सहायक विकास अधिकारी(पं0) अकबरपुर और सरवनखेड़ा से पंचायत भवन और सामुदायिक शौचालय की समीक्षा की गयी और जिन ग्राम पंचायतो में स्थल चयन सम्बंधित विवाद थे उन्हें शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

कानपुर देहात,अमन यात्रा। सीडीओ ने विकासखंड अकबरपुर का किया निरीक्षण,मनरेगा योजना की धीमी प्रगति पर लगाई फटकार। मालूम हो कि मनरेगा दिवस के चलते मुख्य विकास अधिकारी महोदया द्वारा ब्लॉक अकबरपुर का निरीक्षण किया गया जिसमें मुख्य विकास अधिकारी द्वारा यह पाया गया कि 30/11/2020 को डाटा फीडिंग की प्रगति शून्य है साथ ही पूर्व में प्रेषित की गई रिपोर्ट को संरक्षित नहीं किया जा रहा है जिस कारण प्रगति की समीक्षा नहीं की जा सकी।

डाटा फीडिंग के कार्य में अनियमितता, साफ सफाई  योजना का प्रचार प्रसार, दीवारों पर पेंटिंग का कार्य ना किए जाने पर खंड विकास अधिकारी ब्लॉक अकबरपुर को स्पष्टीकरण दिए जाने के निर्देश प्रदान किए गए साथ ही रोजगार सेवकों के आधार कार्ड को लिंक कराने के भी निर्देश प्रदान किए गए साथ ही महिलाओं एवं एससी एसटी वर्ग के लोगों को रोजगार सेवकों के चयन मैं प्राथमिकता दिए जाने के निर्देश दिए।सहायक विकास अधिकारी(पं0) अकबरपुर और सरवनखेड़ा से पंचायत भवन और सामुदायिक शौचालय की समीक्षा की गयी और जिन ग्राम पंचायतो में स्थल चयन सम्बंधित विवाद थे उन्हें शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button