कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

स्कूल में बहनों ने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांध लंबी उम्र की कामना की

रेशम की डोरी के धागे भले ही कच्चे हो लेकिन इसके पीछे का स्नेह अटूट और बेहद मजबूत होता है यह बात कस्बे के एक स्कूल के प्रबंधक अनुज सेंगर ने कही।

राहुल कुमार, झींझक : रेशम की डोरी के धागे भले ही कच्चे हो लेकिन इसके पीछे का स्नेह अटूट और बेहद मजबूत होता है यह बात कस्बे के एक स्कूल के प्रबंधक अनुज सेंगर ने कही।

कानपुर देहात के झींझक कस्बे में स्थित सेंट एस एन पब्लिक स्कूल में रक्षा बंधन का पर्व बड़ी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जिसमे विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाई बहन का रिश्ता मजबूत रखते हुए बहनों ने अपने भाइयों की कलाई में रक्षा सूत्र बांधते हुए लंबी उम्र की कामना की। इसके साथ ही भाइयों ने भी बहनों की रक्षा करने का वचन लिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य आलोक गुप्ता ने बताया रक्षाबंधन का पर्व आज मेरे स्कूल में मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई में रक्षा सूत्र बांधते हुए लंबी उम्र की कामना की। भाइयों ने बहनों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और उनकी रक्षा करने का वचन लिया। इस मौके पर विद्यालय के उप प्रबंधक अजय प्रताप सिंह, शिक्षक शिवा त्रिपाठी, मो. फारुख, गौरव व अभिराज मौजूद रहे।

अपना घर छोड़ कर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों की कलाई पर बहनों ने बांधा रक्षा सूत्र

इसी तरह कस्बा झींझक के कंचौसी रोड पर स्थित राम इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने थाना मंगलपुर व पुलिस चौकी झींझक पहुंचकर मौजूद पुलिस कर्मियों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर लंबी उम्र की कामना की तो वहीं पुलिसकर्मियों ने बहनों की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली। झींझक चौकी इंचार्ज अतुल गौतम ने बताया भाई बहन के अटूट स्नेह का पर्व रक्षाबंधन है जिसमे बहने भाइयों की लंबी उम्र की कामना करती हैं और भाई भी बहन की रक्षा करने की जिम्मेदारी लेते हैं।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button