कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

स्वास्थ्य मेले में 148 मरीजों को मिला उपचार

मलासा विकासखंड के देवीपुर सीएचसी के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को आयोजित मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में अलग-अलग रोगों से पीड़ित कुल 112 मरीजों का उपचार कर उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।

पुखरायां। मलासा विकासखंड के देवीपुर सीएचसी के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को आयोजित मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में अलग-अलग रोगों से पीड़ित कुल 112 मरीजों का उपचार कर उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।

वहीं देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयुष्मान भव के तहत स्वास्थ्य मेले में 148 मरीजों का उपचार कर दवा वितरित की गई तथा 24 वायरल से पीड़ित मरीजों का उपचार किया गया। इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए। रविवार को विकासखंड के देवीपुर सीएचसी के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। बरौर कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 43 मरीजों का उपचार वहां मौजूद चिकित्साधिकारी डॉ शशि द्वारा किया गया तथा उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।

वहीं मलासा में 36 तथा जरसेन में 33 मरीजों का उपचार कर उन्हें दवा वितरित की गई।देवीपुर सीएचसी में भी आयुष्मान भव के तहत स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया।जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 148 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हे निशुल्क दवा वितरित की गई।इस दौरान 24 वायरल से पीड़ित मरीजों का भी उपचार किया गया।प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए।

उन्होंने मौसम परिवर्तन के चलते लोगों को बीमारी के प्रति एहतियात बरतने की सलाह दी।रात्रि के समय मच्छरों से बचाव के लिए फुल आस्तीन के ही कपड़े पहनने,मच्छरदानी का प्रयोग करने तथा किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क कर जांच उपरांत ही दवा का सेवन करने की बात कही।इस मौके पर डॉक्टर सौरभ सचान,डॉक्टर जयनीत कटियार,डॉक्टर रितिका सोनी,फार्मासिस्ट सुधीर कुमार, मिथुन पाल,त्रिलोकी नाथ,अनिल कुमार,एल टी योगेंद्र सिंह,शिवम,राम प्रताप,दिव्यांशी, रीतू वर्मा,संजीव कुमार,संगिनी रीता,ललिता,सुरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button