उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

होली के दौरान दुर्घटना या इमरजेंसी के लिए हाई अलर्ट मोड पर होगी 108 एंबुलेंस सेवाएं

भीतरगांव व पतारा में संचालित हो रही स्वास्थ्य विभाग की रीड की हड्डी कही जाने वाली 102 व 108 एंबुलेंस सेवाएं होली के त्यौहार पर विशेष तौर पर अलर्ट मोड में रहेंगे। जिससे किसी भी प्रकार की इमरजेंसी या दुर्घटनाओं के लिए एम्बुलेंस तुरंत मरीज को उपलब्ध हो सकेगी

घाटमपुर कानपुर नगर। भीतरगांव व पतारा में संचालित हो रही स्वास्थ्य विभाग की रीड की हड्डी कही जाने वाली 102 व 108 एंबुलेंस सेवाएं होली के त्यौहार पर विशेष तौर पर अलर्ट मोड में रहेंगे। जिससे किसी भी प्रकार की इमरजेंसी या दुर्घटनाओं के लिए एम्बुलेंस तुरंत मरीज को उपलब्ध हो सकेगी। जिसके लिए जिला प्रोग्राम मैनेजर अंकित वर्मा और जिला नोडल प्रभारी ने विशेष रूप से कर्मचारियों को होली के त्यौहार में अलर्ट मोड में रहने की हिदायत दी है। जिससे किसी भी प्रकार की समस्या मरीज को ना हो। जिला प्रोग्राम मैनेजर ने बताया कि एंबुलेंस में उपस्थित प्रशिक्षित पैरामेडिकल स्टाफ एवं उपलब्ध जीवन रक्षक दावों एवं जीवन रक्षक उपकरणों के द्वारा हमारे कर्मचारी अपने चिन्हित हॉटस्पॉट एवं दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र में एक्टिव मोड में उपलब्ध रहेंगे।

ताकि मरीज को जल्द से जल्द और बेहतर सेवा उपलब्ध हो सके। कर्मचारी मरीज को प्राथमिक उपचार भी देंगे और उनको सुरक्षित नजदीकी हॉस्पिटलों में भर्ती कराएंगे। होली के त्यौहार के दौरान अत्यधिक मामले लड़ाई झगड़ा और और रोड एक्सीडेंट के आते हैं। हमारे कर्मचारियों को विशेष ध्यान देना है की कोई भी लाभार्थी सेवा का लाभ लेने से वंचित न रहे। साथ ही जिला प्रोग्राम मैनेजर अंकित वर्मा ने बताया की 102 से की सेवाएं भी 24 घंटे निशुल्क गर्भवती महिलाओं और 2 साल के बच्चों के लिए घर से अस्पताल और अस्पताल से घर छोड़ने के लिए उपलब्ध रहेगी। इस दौरान क्वालिटी ऑडिटर विपिन पासवान और जिला नोडल प्रभारी कमलेश उपाध्याय, बृजेश कुमार, प्रेम शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।.

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button