Clickadu
अपना देशउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

 मैंने गरीबी के भाषण नहीं सुने, गरीबी में जिंदगी गुजारकर आया हूं : पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीतापुर में बुधवार को जनसभा की और बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की. इस मौके पर पीएम मोदी ने गरीबों के लिए केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही सरकारी योजनाओं का जिक्र किया.

सीतापुर, अमन यात्रा :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीतापुर में बुधवार को जनसभा की और बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की. इस मौके पर पीएम मोदी ने गरीबों के लिए केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही सरकारी योजनाओं का जिक्र किया. उन्होंने गरीबों से अपना रिश्ता जोड़ते हुए कहा कि ‘मैंने गरीबी के भाषण नहीं सुने, मैं गरीबी जीकर आया हूं. गरीब की जिंदगी क्या होती है, उससे गुजरकर आपके बीच पहुंचा हूं.’

सीतापुर में गरजे पीएम मोदी

सीतापुर की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं और किसानों के साथ ही हर वर्ग के लिए चलाई गई योजनाओं की चर्चा की. साथ ही कहा कि गरीब के घर में मां अगर बीमार होती है तो सालों साल तक दर्द सहती है, लेकिन इलाज नहीं कराती क्योंकि उसे डर लगता है कि अगर बच्चे कर्ज लेकर उसका इलाज कराएंगे तो जीवन भर कर्ज के नीचे दबे रहेंगे. पीएम ने कहा कि, ‘हमने प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना लाकर हर गरीब परिवार के व्यक्ति के उपचार पर पांच लाख रुपये खर्च आता है तो उसकी जिम्मेदारी उठा ली ताकि कोई गरीब दम नहीं तोड़े.’

सपा-बसपा पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने एक बार फिर डबल इंजन की सरकार के फायदे बताए और कहा कि ‘डबल इंजन’ की सरकार ‘डबल शक्ति’ से उत्तर प्रदेश को उत्‍तम प्रदेश बनाने के लिए, गरीब को सशक्त करने के लिए काम कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने सपा और बसपा पर भी हमला बोला और कहा कि 2007 से लेकर 2017 तक के दस साल में इन्‍होंने दो लाख से भी कम सरकारी नौकरियां प्रदेश के युवाओं को दी थीं जबकि योगी सरकार ने अपने कार्यकाल में साढ़े चार लाख सरकारी नौकरियां दी हैं.

 

परिवारवाद को लेकर सपा पर वार

समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘घोर परिवारवादियों की सरकार में नौकरियां किस तरह मिलती थीं, ये सब जानते हैं, 2017 से पहले खनन माफ‍िया और भूमाफिया का ही राज चलता था.’ उन्होंने कहा कि माफियावादियों को कभी बाढ़ से जूझते सीतापुर की चिंता हो सकती है क्‍या? जो लूटने में लगे हैं.’ इसके साथ ही पीएम ने योगी सरकार के कामों की तारीफ की और दावा किया कि “योगी सरकार ने इस चुनौती के समाधान के लिए ईमानदार प्रयास किये. उन्‍होंने कहा कि जिन्‍होंने किसानों पर लाठियां चलाईं, वह किसानों का हित नहीं सोच सकते. सीतापुर के किसान कभी नहीं भूल सकते कि कैसे गन्‍ना बेचने आए किसानों पर मिल के बाहर लाठियां बरसाई गईं.”

योगी सरकार के काम की तारीफ की

मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि इनका ‘ट्रैक रिकार्ड’ गन्ना फैक्ट्रियों को बंद करने का भी रहा है जबकि योगी सरकार नई गन्ना फैक्ट्रियां लगा रही है और पुरानी मिलों की क्षमता भी बढ़ा रही है. बेसहारा पशुओं के लिए पशुशालाएं बनवा रहे हैं, कोशिश यह भी है कि पशुओं के गोबर से भी किसानों को अतिरिक्त आय मिलना शुरू हो जाए. मोदी ने कहा कि गरीब, पिछड़े, दलित का सपना था कि उनके पास पक्‍के घर हों और बीजेपी ने पांच साल में यूपी में 34 लाख पक्‍के घर बनाकर गरीबों को दिए हैं.

उज्जवला योजना से सबको मिला गैस कनेक्शन

पीएम मोदी ने शौचालय और उज्जवला योजना का भी जिक्र किया और कहा कि बीजेपी सरकार ने प्रदेश में दो करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण किया है.  आज से सात वर्ष पहले गैस कनेक्शन ‘स्टेटस सिंबल’ हुआ करता था, मंत्री व सांसद सिफारिश करके गैस कनेक्शन दिलवाते थे लेकिन सिर्फ प्रधानमंत्री बदल गया, सोच बदल गई तो सबको गैस कनेक्शन मिलने लगा.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं ऐसे राज्य से आता हूं जहां दस साल में सात साल सूखा रहता था, पानी के दर्द को जानता हूं और आज हमने नल से जल बड़ा अभियान चलाया है. सरकार इसकी चिंता कर रही है और हर घर जल अभियान पर यूपी में तेजी से काम किया जा रहा है.’

 

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button