Clickadu
करियरफ्रेश न्यूजरोजगार

10वीं पास बिना परीक्षा यहां पा सकते हैं सरकारी नौकरी, मिलेंगे प्रतिमाह 63000

जो युवा कम पढ़े-लिखे हैं उनके लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है. भारतीय डाक विभाग की ओर से भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है और स्टाफ कार ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं.

रोजगार की बात : जो युवा कम पढ़े-लिखे हैं उनके लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है. भारतीय डाक विभाग की ओर से भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है और स्टाफ कार ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट, indiapost.gov.in पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक पर क्लिक करके स्टाफ कार ड्राइवर सीधी भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं. आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म विज्ञापन में ही दिया गया है. इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करके 15 मार्च तक, सीनियर मैनेजर, मेल मोटर सर्विस, सी-121, नारायणा इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1, नारायणा, नई दिल्ली-110028 पते पर आवेदन पत्र को भरकर भेजना होगा.

जानें योग्यता
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदक की आयु 15 मार्च 2022 को 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए. इसके साथ ही लाइट एवं हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग का लाइसेंस होना चाहिए.

महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 15 मार्च

वेतन
उम्मीदवारों का वेतन 19,900 – 63,200 / – (स्तर -2)

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन अनुभव और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा.

जानें कितनें पदों पर होगी भर्तियां
विभाग द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार जनरल सेंट्रल सर्विस ग्रुप सी, नॉन-गजेटेड, नॉन-मिनिस्ट्रियल कटेगरी में स्टाफ कार ड्राइवर के पदों को भरा जाएगा. भारतीय डाक विभाग के अनुसार कुल 29 पदों पर ये भर्ती की जानी है. जिनमें से 15 पद अनारक्षित हैं. 8 पद ओबीसी के लिए, 3 एससी और 3 ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. इन पदों पर सीधे तौर पर भर्ती की जानी है. जो कि दो साल के लिए होगी.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button