कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आर.एस.एस.का घर घर अक्षत वितरण

राम मंदिर अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने घर घर अक्षत वितरण कर संपर्क किया।

Story Highlights
  • 22 जनवरी को हर नगर- गांव को अयोध्या बनाने की आवश्यकता -रवि द्विवेदी
पुखरायां : राम मंदिर अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने घर घर अक्षत वितरण कर संपर्क किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला सह कार्यवाह रवि द्विवेदी ने बताया कि 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से जन जन को जोड़ने की दृष्टि से संघ विहिप व विचार परिवार के कार्यकर्ताओं के माध्यम से घर घर अयोध्या से आए पूजित अक्षत , श्री राम मंदिर का चित्र व आमंत्रण देने जा रहे हैं। एक जनवरी से पंद्रह जनवरी तक चलने वाले इस संपर्क अभियान में जनपद के सभी घरों तक पहुंचने का लक्ष्य है।
सभी नगर व खंडों की बस्ती , मंडल व गांव स्तर की समिति संपर्क अभियान में जुटी हैं।
उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को घर घर दीपावली मनाने,हर मंदिर  पर साज सज्जा हनुमान चालीसा, श्री राम स्त्रोत,सुंदर कांड,राम चरित मानस पाठ,भजन आरती के साथ राम मय वातावरण  बनाने हेतु आग्रह किया जा रहा है ताकि हर गांव नगर अयोध्या बन सके।
नगर कार्यवाह शिवा जी ने बताया कि नगर के प्रत्येक घर तक आमंत्रण पहुंचाने की योजना है ।अभी तक नगर के किदवई नगर, गांधी नगर के परिवारों तक अक्षत से आमंत्रण दे दिया गया है। संपर्क के दौरान जनमानस में राममंदिर को लेकर हर्ष व उत्साह नजर आ रहा है।
इस दौरान जिला सहकार्यवाह रवि द्विवेदी,जिला प्रचारक सुनील,जिला सह बौद्धिक प्रमुख श्याम बाबा,नगर संघचालक
रामसुदर्श श्री वास्तव,नगर कार्यवाह शिवा,सह नगर कार्यवाह डा. अभयदीप,अभिषेक,विवेक, सुमित,रूद्र,अंशू,सचिन,दीपक,नमन, विपिन ,प्रेम,राम जी, निखिल,गौरव आदि रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button