Clickadu
उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

पीएम मोदी ने कहा कि साल 2017 तक मुझे कोई काम नहीं करने दिया

प्रधानमंत्री ने रविवार को उत्तर प्रदेश स्थित हरदोई  में जनसभा संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने कहा कि जो लोग तुष्टीकरण की राजनीति में यूपी के त्योहार रोकते थे, यूपी की जनता उन्हें 10 मार्च को जवाब देगी. प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद ब्लास्ट केस का जिक्र करते हुए समाजवादी पार्टी  पर हमला बोला.

हरदोई एजेंसी : प्रधानमंत्री ने रविवार को उत्तर प्रदेश स्थित हरदोई  में जनसभा संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने कहा कि जो लोग तुष्टीकरण की राजनीति में यूपी के त्योहार रोकते थे, यूपी की जनता उन्हें 10 मार्च को जवाब देगी. प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद ब्लास्ट केस का जिक्र करते हुए समाजवादी पार्टी  पर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने कहा कि अनेक आतंकियों को फांसी की सजा मिली है. आज मैं इसका जिक्र इसलिए कर रहा हूं क्योंकि कुछ राजनीतिक दल ऐसे ही आतंकियों के प्रति राजनीतिक दल मेहरबान रहे हैं. ये देश की सुरक्षा के लिए बहुत खतरे की बात है.

पीएम ने आरोप लगाया कि 2006 में काशी में बम धमाका हुआ था. संकट मोचन मंदिर में भी धमाका किया गया था. वहां के कैंट रेलवे स्टेशन पर भी हमला किया गया था. जब 2013 में समाजवादी पार्टी की सरकार फिर से सत्ता में आई,  तो इन लोगों ने शमीम अहमद नाम के आरोपी पर चल रहे मुकदमों को वापस लेने का फैसला ले लिया था.

पीएम ने कहा कि 2007 में लखनऊ, अयोध्या के कोर्ट परिसर में बम धमाके हुए थे. 2013 में समाजवादी सरकार ने तारिक काजमी नाम के आतंकी से मुकदमा वापस ले लिया था. लेकिन इस मामले में भी अदालत ने समाजवादी सरकार की साजिश नहीं चलने दी और उस आतंकी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई.

पीएम ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि जब आतंकी हमला होता है, आतंकवाद बढ़ता है तो इसका सबसे ज्यादा नुकसान, गरीब को, मध्यम वर्ग को उठाना पड़ता है. जब आतंकी हमला होता है तो सामान्य मानवी की जिंदगी प्रभावित होती है, व्यापार प्रभावित होता है, पर्यटन ठप पड़ जाता है.

प्रधानमंत्री ने कहा- ऐसे ही यूपी में एक दो नहीं बल्कि आतंकी हमलों के 14 मुकदमों में समाजवादी सरकार ने बहुत सारे आतंकवादियों से मुकदमे वापस लेने का फरमान सुना दिया था. ये लोग विस्फोट कर रहे थे, धमाके कर रहे थे और समाजवादी पार्टी सरकार इन आतंकवादियों पर मुकदमा तक नहीं चलने दे रही थी.

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं का रवैया, और भी खतरनाक रहा है. ये लोग ओसामा जैसे आतंकवादी को जी कहकर बुलाते हैं. ये लोग बाटला हाउस इनकाउंटर में आतंकवादियों के सफाए पर आंसू बहाते हैं.

पीएम ने कहा कि इतने वर्षों तक मैं इसलिए चुप रहा क्योंकि अहमदाबाद ब्लास्ट केस की सुनवाई चल रही थी. आज जब अदालत ने आतंकियों को सजा सुना दी है, तो मैं अब विषय को देश के सामने उठा रहा हूं. और मैं आज गुजरात पुलिस की भी प्रशंसा करूंगा कि उसके प्रयासों से आतंकियों के कई मॉड्यूल्स का खात्मा हुआ है.

पीएम मोदी ने कहा कि कभी मुंबई में बम फटते थे, तो किसी दिन दिल्ली में, जयपुर, बेंगलुरू, हैदराबाद, गुवाहाटी, लुधियाना, अगरतला, इंफाल, कितने ही शहर उस दौरान बम धमाकों से धर्राए, कितने ही निर्दोष नागरिक उन हमलों में मारे गए.

उन्होंने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तो उस दौरान अमदाबाद में भी सीरियल बम धमाके हुए थे. मैं उस दिन को कभी भूल नहीं सकता. उसी दिन मैंने संकल्प लिया था कि मेरी सरकार इन आतंकवादियों को पाताल से भी खोजकर सजा देगी.

पीएम ने कहा कि आपने देखा है, कुछ दिन पहले ही अमदाबाद बम धमाके के दोषियों को सजा मिली है. जो हम भारतीयों को तबाह करना चाहते थे, उन्हें अदालत ने सजा सुनाई है. अनेक आतंकवादियों को फांसी की सजा भी मिली है.

उन्होंने कहा कि हरदोई वालों ने वो दिन देखें हैं कि कैसे इन लोगों ने कट्टा और सट्टा वालों को खुली छूट दे रखी थी. समाजवादी पार्टी की पूर्ववर्ती सरकार पर आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि साल 2017 तक मुझे कोई काम नहीं करने दिया.

पीएम ने कहा कि पांच साल पहले माफियावादियों ने यूपी का क्या हाल बना दिया था? व्यापारियों को व्यापार करने में डर लगता था. राहजनी, छिनैती, लूट आम बात हो गई थी. लोग कहते थे, ‘दिया बरे’ घर लौट आओ. उन्होंने कहा कि बुरी तरह चुनाव हार रहे इन घोर-परिवारवादी अब जात-पात के नाम पर जहर फैलाएंगे. लेकिन आपको केवल एक ही बात याद रखनी है- यूपी का विकास, देश का विकास.

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि ये वो लोग जो कुर्सी के लिए अपने परिवार से भी सबसे लड़ जाते हैं. इसलिए ये घोर परिवारवादी किसी जाति या समाज के लिए भी नहीं हो सकते. उन्होंने कहा कि यूपी में आपने जिस डबल इंजन की सरकार को आशीर्वाद दिया है, वो किसी एक खानदान की सरकार नहीं है. दिल्ली में भारत की सरकार किसी एक खानदान की सरकार नहीं है. ये गरीब, किसान और नौजवानों की सरकार है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमने 5 साल आपके लिए जी-तोड़ मेहनत की है लेकिन मुझे इस बात का अफसोस है कि 2014 से लेकर 2017 के बीच यूपी में इन परिवारवादियों ने एक भी काम में मेरा साथ नहीं दिया.

उन्होंने कहा कि यूपी में गरीब के लिए काम तब शुरू हुआ, जब 2017 में आपने यहां डबल इंजन की सरकार बनाई. इन पांच सालों में हमने हरदोई के करीब 70,000 गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास दिए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि इनके समय में गरीबों के लिए मात्र 34 हजार शौचालय बनें. लेकिन योगी जी के आने बाद 5 लाख शौचालय बनाएं गए. कहां 34 हजार और कहां 5 लाख! ये पैसा कहां जाता था?

पीएम ने कहा कि जिन्होंने तब आपके घरों को अंधेरे में रखा, सिर्फ अपना घर रौशन किया वो आज आपसे झूठे वादे कर रहे हैं. याद करिए, इनके समय में आपके गांवों में दिन में कितने घंटे बिजली आती थी, हफ्ते में कितने घंटे बिजली आती थी?

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे बराबर याद है कि उत्तर प्रदेश में बिजली अगर आती है तो एक जमाने में खबर बन जाती थी. बिजली का जाना स्वाभाविक था, जैसे घर में साल में कभी मेहमान आ जाए, वैसे यहां बिजली मेहमान की तरह आती थी.

पीएम ने कहा कि घोर परिवारवादी, आपको बिजली नहीं, बिजली का झटका देने के लिए तैयार बैठे हैं. जिनके काले कारनामे ही अंधेरे में फलते-फूलते हों, वो परिवारवादी कभी प्रदेश को उजाला नहीं दे सकते.

उन्होंने आरोप लगाया कि माफियावादियों की सरकार में एक बड़ा धंधा जमीन पर अवैध कब्जों का भी चलता था. इनके नेताओं के गुर्गे किसी भी जमीन पर अपना कब्जा समझने लगते थे. लेकिन, डबल इंजन की सरकार ने इनके इस धंधे का शटर भी गिरा दिया है..

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी में हमारी सरकार स्वामित्व योजना के अंतर्गत 23 लाख से ज्यादा लोगों को प्रोपर्टी कार्ड दे चुकी है और ये काम आगे भी चलने वाला है. योगी जी की सरकार में वापसी के बाद इस अभियान को बहुत तेज किया जाएगा.

पीएम ने कहा- हम सबने मां भारती का नमक खाया है, हिंदुस्तान का नमक खाया है. हम सबका परिश्रम हिंदुस्तान के लिए होना चाहिए, मां भारती के लिए होना चाहिए, देश के लिए होना चाहिए. हम सबका लक्ष्य होना चाहिए कि गरीब के जीवन से मुश्किलें कम से कम हों.

प्रधानमंत्री ने कहा- पहले की सरकारों की गलत नीतियों का खामियाजा यहां की सरकारों को भी भुगतना पड़ा है. पहले की सरकार में गेहूं की खरीद होती ही नहीं थी. गन्ने का भुगतान होता ही नहीं था. लेकिन इन पांच साल में यूपी में गेहूं की रिकॉर्ड खरीद हुई है.

पीएम ने कहा- पहले की सरकारों में काम केवल कागजों पर होता था, और भुगतना यूपी को पड़ता था. लेकिन अब विकास होता भी है, और जनता तक पहुंचता भी है. आज हरदोई के पास अपना एक मेडिकल कॉलेज है. गन्ने का भुगतान जितना योगी जी की सरकार में हुआ है उतना सपा-बसपा दोनों ही सरकारों के 10 साल में नहीं हुआ.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में प्रदेश की 21 चीनी मीलें बंद हो गई. लेकिन अब विकास होता भी है, और जनता तक पहुंचता भी है.

पीएम ने कहा कि हरदोई की पुण्य भूमि से होली जैसे पवित्र त्योहार का जुड़ाव हम सभी जानते हैं. मुझे पता है इस बार हरदोई और यूपी के लोगों ने 2 बार रंगों वाली होली खेलने की तैयारी कर ली है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका ये उत्साह, ये जोश हम सभी के लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद है. उन्होंने कहा कि पहली होली 10 मार्च को भाजपा की बंपर जीत के साथ  मनाएंगे. लेकिन अगर 10 मॉर्च को धूमधाम से होली मनानी है, तो इसकी तैयारी अभी पोलिंग बूथ में करनी पड़ेगी, घर घर जाना पड़ेगा.

पीएम मोदी ने कहा कि आज तीसरे चरण में भी बिना बटे एक जुट होकर कमल के निशान पर भारी मतदान हो रहा है. आज यूपी के साथ-साथ पंजाब में भी वोट पड़ रहे हैं, वहां के लोग भी पंजाब के विकास, पंजाब की सुरक्षा और देश की अखंडता के लिए बड़ी संख्या में मतदान कर रहे हैं, भाजपा का समर्थन कर रहे हैं.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button