कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

कोविड-19 टीकाकरण में छूटे हुए लोगों का घर-घर जाकर कार्ययोजना के तहत करायें शत प्रतिशत टीकाकरण : डीएम नेहा

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद स्तरीय टास्क फोर्स बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई, बैठक में डिप्टी सीएमओ डा0 एस0एल0 वर्मा ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण में कम कवरेज वाले लक्षित भौगोलिक क्षेत्र में कार्य योजना बनाकर दिनांक 06 जून से 24 जून 2022 तक प्रतिदिन (नियमित टीकाकरण दिवस यथा बुधवार एवं शनिवार छोड़कर) कैम्पेन मोड में नियर टू होम सी0वी0सी0 स्थापित कर द्वितीय डोज से ड्यू पात्र लाभार्थियों के लिए कोविड टीकाकरण गतिविधि सम्पन्न की जायेगी।

कानपुर देहात,अमन यात्रा  : जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद स्तरीय टास्क फोर्स बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई, बैठक में डिप्टी सीएमओ डा0 एस0एल0 वर्मा ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण में कम कवरेज वाले लक्षित भौगोलिक क्षेत्र में कार्य योजना बनाकर दिनांक 06 जून से 24 जून 2022 तक प्रतिदिन (नियमित टीकाकरण दिवस यथा बुधवार एवं शनिवार छोड़कर) कैम्पेन मोड में नियर टू होम सी0वी0सी0 स्थापित कर द्वितीय डोज से ड्यू पात्र लाभार्थियों के लिए कोविड टीकाकरण गतिविधि सम्पन्न की जायेगी। उन्होंने बताया कि टीकाकरण से छूटे हुए लोगों का घर-घर जाकर ए0एन0एम0, आशा टीकाकरण करेंगी, इसके लिए एक कार्ययोजना बन चुकी है, जिससे टीकाकरण से छूटे हुए लोगों का शत प्रतिशत टीकाकरण किया जायेगा।

ये भी पढ़े- सीडीओ सौम्या की विशेष पहल से ग्राम पंचायत जलालपुर के ग्रामवासियों द्वारा खाद के गड्ढो का कराया गया निर्माण कार्य

उन्होंने बताया कि 18 प्लस में कोविड-19 टीकाकरण में प्रथम डोज में जनपद की रैंकिंग अच्छी है परन्तु द्वितीय डोज में प्रगति कम है एवं 12-14, 15-17 वर्ष आयुवर्ग के टीकाकरण में भी प्रगति ठीक नही है, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि एक कार्ययोजना बनाकर प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण किया जाये, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी, प्रतिदिन टीकाकरण की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विद्यालय 16 जून से खुल जायेंगे जिससे कि टीकाकरण से छूटे बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि कोविड पोर्टल पर सही सूचना का अंकन किया जाये। उन्होने कहा कि इसके लिए होर्डिंग, बैनर आदि के माध्यम से अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें, उन्होंने कहा कि मानसून बदलने वाला है, संचारी रोग, डेंगू आदि के मरीज आयेंगे, इसके लिए सम्पूर्ण तैयारियां पहले से ही कर ले, पिछले वर्ष जहां डेंगू के मरीज आये थे वहां का सर्वे कर ले तथ साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये।

इस मौके पर सभी एमओआईसी, डिप्टी सीएमओ डा0 एके वर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश यादव, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button