कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर महासंघ की अच्छी पहल : डायट प्राचार्य

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने एक अगस्त को परिषदीय विद्यालयों में प्रस्तावित अमृत महोत्सव कार्यक्रम का कार्य वृत्त डायट प्राचार्य को सौपते हुए सहयोग हेतु आग्रह किया। महासंघ के जिला संगठन मंत्री अनन्त त्रिवेदी ने बताया कि एक अगस्त को प्रत्येक परिषदीय विद्यालय में भारत माता का वंदन कर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा।

पुखरायाँ,अमन यात्रा। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने एक अगस्त को परिषदीय विद्यालयों में प्रस्तावित अमृत महोत्सव कार्यक्रम का कार्य वृत्त डायट प्राचार्य को सौपते हुए सहयोग हेतु आग्रह किया। महासंघ के जिला संगठन मंत्री अनन्त त्रिवेदी ने बताया कि एक अगस्त को प्रत्येक परिषदीय विद्यालय में भारत माता का वंदन कर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा।

आज की पीढ़ी आजादी की लड़ाई में भारत माता को गुलामी से मुक्त कराने वाले वीरों के प्रति कतृज्ञता का भाव जगाने के लिए ऐसे आयोजन की महती आवश्यकता है।  जिला प्रवक्ता अजय कुमार गुप्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर न्याय पंचायत स्तर पर प्रभारी व टोली बनाकर बैठकें की जा रहीं हैं। यह कार्यक्रम 11 अगस्त से 17 अगस्त तक शासन द्वारा प्रस्तावित हर घर तिरंगा कार्यक्रम से जनमानस को जोड़ने में भी उपयोगी होगा। हर घर तिरंगा को लेकर भी संगठन जनजागरण करेगा।

डायट प्राचार्य देवेन्द्र स्वरूप सचान ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर महासंघ की अच्छी पहल है।बच्चों को आजादी के अमृत महोत्सव से जोड़कर देशभक्ति जगाना आवश्यक है। हर घर तिरंगा कार्यक्रम से भी समुदाय को जोड़ने का प्रयास करें। इस मौके पर जिलाध्यक्ष प्रदीप तिवारी, कार्यकारी अध्यक्ष मनोज शुक्ला, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष रवि द्विवेदी ,कोषाध्यक्ष सुनील सचान,उपाध्यक्ष ज्योत्सना गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button