कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

देवीपुर : सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजो की लगी कतार, डाक्टरों ने उचित सलाह देकर किया इलाज  

मलासा विकासखंड के अंतर्गत देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बुधवार को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं की जांच की गई वहीं स्वास्थ्य केन्द्र में अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 160 मरीजों का उपचार भी मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया।

पुखरायां,अमन यात्रा :  मलासा विकासखंड के अंतर्गत देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बुधवार को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं की जांच की गई वहीं स्वास्थ्य केन्द्र में अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 160 मरीजों का उपचार भी मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉक्टर विकास कुमार ने बताया कि बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं के सुरक्षित प्रसव कराने हेतु करीब 55 महिलाओं की जांच डॉक्टर अर्शी आजमी तथा डा जया श्रीवास्तव द्वारा की गई इस अवसर पर महिलाओं की ब्लड यूरिन बी पी इत्यादि की जांच की गई तथा जांच के दौरान जिन महिलाओं में ब्लड की कमी पाई गई.

ये भी पढ़े-   मुहर्रम का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया, प्रसाशन रहा सतर्क  

उन्हे आयरन की कमी को पूरा करने संबंधित मेडिसन भी दी गई वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 160 मरीजों का उपचार भी वहां मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें चिकित्सकीय सलाह भी दी गई इस दौरान डॉक्टर विकास कुमार ने लोगों को बीमारी से बचने के महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। इस मौके पर सी एच ओ कामिनी सिंह, सी एच ओ साक्षी, लैब टेक्नीशियन पूर्णिमा अवस्थी भी मौजूद रहीं।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button