कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

चयन व प्रोन्नत वेतनमान की स्वीकृति के पश्चात होगा वेतन निर्धारण

शासन ने शिक्षकों को चयन वेतनमान व प्रोन्नत वेतनमान के रूप में अब शिक्षकों को एक वेतन वृद्धि का लाभ देने के आदेश दिए हैं। वित्त नियंत्रक बेसिक शिक्षा परिषद ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। इससे शिक्षक गदगद हैं। जिले में करीब 800 शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा।

Story Highlights
  • चयन वेतनमान के रूप में शिक्षकों को मिलेगी वेतन वृद्धि

कानपुर देहात,अमन यात्रा  : शासन ने शिक्षकों को चयन वेतनमान व प्रोन्नत वेतनमान के रूप में अब शिक्षकों को एक वेतन वृद्धि का लाभ देने के आदेश दिए हैं। वित्त नियंत्रक बेसिक शिक्षा परिषद ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। इससे शिक्षक गदगद हैं। जिले में करीब 800 शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा। शिक्षकों को चयन वेतनमान व प्रोन्नत वेतनमान के रूप में एक वेतनवृद्धि देने का आदेश जारी किया गया है। जिसमें शिक्षकों को 1500 से 2500 रूपए तक का लाभ मिलेगा। इससे जिले के शिक्षक खुश हैं। जिले के करीब 800 शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा। वर्ष 2016 से शिक्षक चयन वेतनमान व प्रोन्नत वेतनमान के रूप में वेतनवृद्धि दिलाने की मांग कर रहे थे। अब शिक्षक संघ पुरानी पेंशन बहाली के लिए एकजुट होकर प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़े-  भारी बारिश के चलते राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने की अवकाश की मांग

वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक शिक्षा) शिवा त्रिपाठी ने बताया कि जनपद में इस विसंगति से 713 शिक्षक प्रभावित है। सभी प्रभावित शिक्षकों की सेवा पुस्तिकाएं विभिन्न विकासखंडों से मँगवाकर जल्द ही नवीन निर्देशों के क्रम में वेतन निर्धारण किया जायेगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button