Clickadu
कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

नरेंद्र दामोदर दास मोदी के विकास मॉडल का देशवासियों पर प्रभाव पड़ा : मानवेंद्र सिंह

भारतीय जनता पार्टी कानपुर देहात द्वारा मोदी एट द रेट ऑफ  ट्वेंटी प्रबुद्ध वर्ग कार्यक्रम के तहत क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह चौहान ने देवी सहाय इंटर कॉलेज डेरापुर में प्रबुद्ध वर्ग को संबोधित किया.

Story Highlights
  • प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में उपलब्धियों पर की गई चर्चा

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात :  भारतीय जनता पार्टी कानपुर देहात द्वारा मोदी एट द रेट ऑफ  ट्वेंटी प्रबुद्ध वर्ग कार्यक्रम के तहत क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह चौहान ने देवी सहाय इंटर कॉलेज डेरापुर में प्रबुद्ध वर्ग को संबोधित किया. क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा देश में जब से मोदी युग आया है देश में विकास के क्षेत्र में स्वच्छता के क्षेत्र में राष्ट्र की संप्रभुता के क्षेत्र में चिकित्सा के क्षेत्र में आमूल चूक परिवर्तन हुआ है नरेंद्र मोदी ने पहली बार गुजरात के मुख्यंत्री के पद की शपथ ली थी. वह गुजरात के लिए बेहद कठिन समय था. भूकंप ने पूरे गुजरात में भयंकर तबाही मचाई थी. लेकिन नरेंद्र मोदी ने गुजरात में विकास का ऐसा दौर शुरू किया कि देशभर के लोगों की आंखों में एक बेहतर देश बनाने का सपना बस गया.

ये भी पढ़े-    लेखाकार, सहायक लेखाकार एवं कंप्यूटर ऑपरेटर को नहीं दिया जा रहा है बढ़ा हुआ मानदेय

गुजरात में मोदी के कार्यों औरl उपलब्धियों को देखकर उनके नेतृत्व की मांग देशभर में उठने लगी. आखिरकार साल 2013 में बीजेपी ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया. 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की. पहली बार मोदी के नेतृत्व में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला. इसके बाद 2019 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी को लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत हासिल हुआ.  मोदी युग के पहले कांग्रेस शासनकाल में विकास का मुद्दा गर्त में चला गया था घोटालों की प्रतियोगिता होती थी जिस मंत्री ने जितना बड़ा घोटाला किया उतना बड़ा पुरस्कार कांग्रेस सरकार द्वारा दिया जाता था हालत यह हो गई कांग्रेस के अधिकतर मंत्री मंत्रालय में नहीं जेल में होते थे देश का विकास पूरी तरह रुक गया था विदेश नीति धरातल पर पहुंच चुकी थी उसी समय मोदी युग का आगाज हुआ विकास की नई गंगा मोदी सरकार में बहने लगी देश आजाद के बाद कांग्रेस सरकार द्वारा धारा 370 लगाकर देश को  कमजोर करने का कुत्सित प्रयास कांग्रेस सरकार द्वारा किया गया पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपने प्राणों की आहुति दी .

ये भी पढ़े-  बालिकाओं/महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु गोष्ठी का आयोजन

मोदी सरकार ने धारा 370 को खत्म कर देश को एक सूत्र में बांधने का काम किया भारत में ही रह कर अपने आराध्य का पूजन एवं दर्शन से वंचित थे हिंदुओं की आस्था का केंद्र राम मंदिर को बनवाने का मार्ग मोदी सरकार ने प्रशस्त किया पाकिस्तान एवं चीन को मुंह तोड़ जवाब देकर इन देशों को सकते में डाल दिया सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों को पाकिस्तान में जाकर खत्म किया  मोदी सरकार एनडीए-2 को सफलतम 8 वर्ष पूर्ण हो गये और इन 8 वर्षों की राजनीतिक तौर पर, सामाजिक तौर पर और शासकीय तौर पर ऐतिहासिक उपलब्धियां हैं.  इतने बड़े लोकतंत्र में उन माता-बहनों की बिडंबना देखिये जो अंधेरा होने का इंतजार करती थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच थी कि उन्होंने इस पीड़ा को समझा और देश में 10 करोड़ शौचालय बनकर तैयार हुये, यह बदलाव की पहली शुरुआत थी।45 करोड़ जनधन के खातों ने भारत की जनता को ताकत दी है और भ्रष्टाचार पर नकेल पड़ी है. देश में दिव्यांग को विधवा को अपनी पेंशन के लिये गुहार लगानी पड़ती थी, आज इज्जत सम्मान के साथ उनके खातों में राशि सीधे जमा होती हैं. भारत की शत प्रतिशत आबादी के पास गैस कनेक्शन हैं, और 10 करोड़ से ज्यादा गैस कनेक्शन उज्ज्वला के हैं, जिनसे माता-बहनों को धुंए से आजादी दिलाई है.

ये भी पढ़े-  परानापुर ग्राम में बना पक्की ईट का रास्ता हुआ कीचड़ युक्त, गन्दगी व बीमारी फैलने का खतरा बढ़ा

देश की 55 करोड़ आबादी को आयुष्मान भारत योजना से 5 लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा मिल रहा है. मोदी ने देशभर में सड़कों का जाल बिछाकर एक विश्व रिकॉर्ड कायम किया है गरीब तबके को बराबरी पर लाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य योजनाएं बनाई जा रही है और उसका सुखद परिणाम सबके सामने है इस दौरान गुरुजनों ने जिसमें पूर्व प्रधानाध्यापक एवं अध्यापक राजाराम कुशवाहा व रमेश दिवाकर ने मोदी एवं मोदी सरकार पर विस्तृत प्रकाश डाला. इस दौरान जिला अध्यक्ष अविनाश सिंह चौहान, राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला, राजेंद्र सिंह चौहान, बंसलाल कटियार, श्याम सिंह सिसोदिया, श्याम मोहन दुबे, बबलू शुक्ला ,राकेश तिवारी, नीरज पांडे, अतुल चंदेल, मोहित दुबे, मीनू तिवारी, अतुल अग्निहोत्री, मलखान सिंह चौहान, अरविंद कठेरिया, अंशु त्रिपाठी, विकास मिश्रा मीडिया प्रभारी व साकेत पाल आदि रहे

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button