कानपुर देहातउत्तरप्रदेश

उद्यमियों की समस्याओं का अधिकारी समय से करें निस्तारण जिलाधिकारी

जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

Story Highlights
  • उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों ने जनपद का नाम ग्रेटर नोएडा किए जाने के संबंध में जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने कौशल विकास मिशन के अंतर्गत विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षित प्रशिक्षार्थियों को अप्रेंटिसशिप हेतु विभिन्न उद्योगों में ट्रेडों के अंतर्गत रखे जाने हेतु आवश्यक निर्देश दिए, जिससे वे और कुशल होकर अपने क्षेत्र के विकास में सहयोग दे सकें।

उन्होंने कहा कि स्किल इंडिया के अंतर्गत माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा इसकी प्राथमिकता पर समीक्षा की जाती है जिसके अंतर्गत औद्योगिक संगठनों एवं इकाइयों से कौशल विकास के अंतर्गत दिए जाने वाले प्रशिक्षण की गुणवत्ता के दृष्टिगत उन बच्चों को औद्योगिक क्षेत्रों में भी अप्रेंटिसशिप का मौका मिलने से उनके कौशल में निखार आएगा तथा वह भी आगे बढ़ सकेगे। उन्होंने पूर्व की बैठक में भी नबीपुर में जनमानस को आने जाने हेतु अंडरपास हेतु पी0डी0 एन0एच0ए0आई0 को कई बार इस संबंध में प्रस्ताव भेज कर शीघ्र कार्रवाई किए जाने के निर्देश के उपरांत भी उनके द्वारा अभी तक कोई प्रभावी कदम ना उठाए जाने पर कड़ा रोष व्यक्त करते हुए तत्काल पत्र भेजे जाने तथा प्रभावी क्रियान्वयन किए जाने के निर्देश पीडी एनएचएआई को दिए। इसके अतिरिक्त रनिया औद्योगिक क्षेत्र में फायर स्टेशन प्रस्तावित करने के संबंध में बताया गया कि यू0पी0सीडा इस हेतु ₹3 करोड़ 21 लाख रुपये देगा एवं शेष राशि हेतु शासन से मांग की गई है।

 

इसके अतिरिक्त विद्युत, इम्पोर्ट, एक्सपोर्ट आदि समस्याओं के संबंध में वार्ता की गई एवं आवश्यक सुझाव देते हुए समस्याओं के निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए। उन्होंने कामधेनू कैटल फीड उद्यमिता इकाई के सामने सर्विस लेन पर नाली की सफाई ना होने से गंदगी फैले जाने की बात संज्ञान में आई रिश्ते दृष्टि का तो उन्होंने तत्काल परियोजना निदेशक एनएचएआई को तत्काल कार्रवाई कराए जाने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त बैठक में फैक्ट्री की मांग हेतु भी आगामी 3 दिन में सभी सदस्यों से अपने अपने विचार प्रेषित किए जाने हेतु जिलाधिकारी द्वारा आग्रह किया गया जिससे कि एमएसएमई के अंतर्गत छोटे उद्योगों को भी स्थापित करने में सहायता प्राप्त हो। उन्होंने बैठक के माध्यम से कानपुर देहात के नाम को ग्रेटर कानपुर के नाम में परिवर्तित किए जाने हेतु प्रस्ताव भेजे जाने के निर्देश दिए। इस दौरान क्षेत्राधिकारी अकबरपुर, उपजिलाधिकारी अकबरपुर, उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र सहित जिला उद्योग समिति के सदस्य व उद्यमी उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button