कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर गीला व सूखा कचरा का रख रखाव एवं उसका इस्तेमाल करने का संदेश दिया

स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत तहसील सिकंदरा में अधिशासी अधिकारी के द्वारा वित्त एवं राजस्व अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मदरसा निजामिया पब्लिक हाई स्कूल की छात्राओं के द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर गीला व सूखा कचरा का रख रखाव एवं उसका इस्तेमाल करने का संदेश दिया.

Story Highlights
  • अपर जिलाधिकारी के द्वारा बच्चों को पुरस्कृत करने के साथ नीला और हरा कूड़ादान वितरित किए

सिकंदरा, अर्पित कुशवाहा। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत तहसील सिकंदरा में अधिशासी अधिकारी के द्वारा वित्त एवं राजस्व अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मदरसा निजामिया पब्लिक हाई स्कूल की छात्राओं के द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर गीला व सूखा कचरा का रख रखाव एवं उसका इस्तेमाल करने का संदेश दिया अपर जिलाधिकारी के द्वारा बच्चों को पुरस्कृत करने के साथ नीला और हरा कूड़ादान वितरित किए कार्यक्रम का संचालन डायरेक्टर मोहम्मद मारूफ ने किया।

  ये भी पढ़े-   समस्त सम्बन्धित शिक्षण संस्थान संशोधित समय सारिणी के अनुसार अवशेष छात्र / छात्राओं के आवेदन पत्र कराएं ऑनलाइन

उत्तर प्रदेश को स्वच्छ प्रदेश बनाने की मुहिम को सफल बनाने के लिए नगर पंचायत सिकंदरा के अधिशासी अधिकारी पंकज सिंह अपनी टीम के साथ लगातार अभियान चला रही है। स्वच्छ भारत मिशन नगरीय के अंर्तगत प्रतिबद्ध 75 जिले, 75 घंटे, अभियान के तहत प्रदेश के 750 निकायों में कूड़ा एकत्रीकरण के दृष्टिगत संवेदनशील स्थानों ‘गार्बेज वल्नरेबल प्वाइंट्स’ को पूर्णतया विलोपित कर स्वच्छ स्थान में परिवर्तित करने की योजना है कस्बा सिकंदरा में इसी प्रकार कार्य किया जा रहा है।

ये भी पढ़े-  फल खिलाने में शिक्षकों ने अपनी जेब से खर्च किए लाखों रुपए

जन जागरूकता फैलाने के लिए बच्चों के द्वारा नुक्कड़ नाटक, रैली का आयोजन किया गया तहसील प्रांगण में वित्त एवं राजस्व अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता की अध्यक्षता में किया गया जानवी, खुशबू, साक्षी, शिवानी,खुशी और मैविश ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर लोगों को कचरे का सही रखरखाव नीला डब्बा सूखा कचरा में लोहा,प्लास्टिक, रद्दी रखें हरा डब्बे में गीला कचरा सब्जी, फल के छिलके, बची हुई सब्जी, रोटी इत्यादि रखें वित्त एवं राजस्व अपर जिलाधिकारी ने बच्चों की प्रशंसा करते हुए तहसील प्रांगण में मौजूद लोगों कहा कि आप लोग स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए स्वयं जागरूक हो और लोगों को भी जागरूक कर अपना योगदान दे कचरा प्रबंधन सही करें।

इस मौके पर उपजिलाधिकारी डॉ पूनम गौतम ने विद्यालय डारेक्टर मोहम्मद मारूफ के योगदान की प्रशंसा की और कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया अतिथियों का आभार अधिशासी अधिकारी पंकज सिंह ने व्यक्त किया गया। इस मौके पर तहसीलदार सुभाष चंद्र यादव नगर पंचायत से मनोज कुमार, संदीप, आसिफ खान,अल्ताफ हुसैन, प्रबंधक अब्दुल रज्जाक नेहरू युवा केंद्र के एनवाईवी राहुल व मनीष कुमार, मौलाना जाहिद हुसैन एवं विद्यालय के बच्चे और शिक्षक मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button