कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मोहम्मदपुर में धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस

ग्राम पंचायत मोहम्मदपुर में बहुत ही धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस । मोहम्मदपुर ग्राम प्रधान ओंकार सिंह यादव की उपस्थिति में बाबा भीमराव अंबेडकर पार्क मोहम्मदपुर में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर ध्वजारोहण किया गया।

अमन यात्रा, मोहम्मदपुर। ग्राम पंचायत मोहम्मदपुर में बहुत ही धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस । मोहम्मदपुर ग्राम प्रधान ओंकार सिंह यादव की उपस्थिति में बाबा भीमराव अंबेडकर पार्क मोहम्मदपुर में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर ध्वजारोहण किया गया।

प्रधान जी के द्वारा बच्चों को लड्डू व बिस्कुट भी वितरित किए गए ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान गाया गया । भारत माता की जय , वंदे मातरम के नारे बच्चों द्वारा लगाए गए इस दौरान ग्रामीणों ने भरपूर सहयोग दिया इस कार्यक्रम में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के सामने ग्रामीणों ने खड़े होकर भारतीय ध्वज को प्रणाम किया।

भोला गुप्ता ने बच्चों को बताया कि आज ही के दिन 26 जनवरी 1950 में हमारे देश में संविधान लागू हुआ था और इस लोकतांत्रिक व्यवस्था का आगाज हुआ था । लोकतंत्र जो सभी भारतवासियों के लिए समानता , अनेकता में एकता , सम्प्रभुता के साथ जोड़ता है ।

एक स्वतंत्र गणराज्य बनने और देश में कानून का राज स्थापित करने के लिए 2 नवंबर 1949 को भारतीय संविधान सभा द्वारा इसे अपनाया गया और 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया था ।कार्यक्रम के दौरान सिपाही लाल , गोले संखवार , महेंद्र , साजन , गुलाब ,गिरीश, बलजीत , सुरेंद्र , वीरसिंह, बालकिशन , नीतू संखवार व अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button