कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

खुलासा : लॉकर कंपनी के कर्मचारी ने ही काटा था बीओबी का लॉकर

बैंक ऑफ बड़ौदा की किदवई नगर शाखा में लॉकर काटकर जेवर चोरी करने की घटना का साउथ जोन की थाना नौबस्ता पुलिस ने एक हफ्ते के अंदर खुलासा कर दिया है।

Story Highlights
  • 18 महीनों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तब मिली सफलता, अभियुक्त गिरफ्तार -1 करोड़ 80 लाख मूल्य के सोने के जेवर बरामद
  • कानपुर कमिश्नरेट के साउथ जोन के थाना नौबस्ता पुलिस ने एक हफ्ते में किया. बैंक आफ बड़ौदा की शाखा किदवई नगर का मामला।
  • 4 फरवरी 2020 को आखरी बार रमा अवस्थी द्वारा लॉकर किया गया था ऑपरेट -24 मार्च को आरबीआई की गाइडलाइंस के अनुसार वादी द्वारा देखा गया था लॉकर

अमन यात्रा,  कानपुर। बैंक ऑफ बड़ौदा की किदवई नगर शाखा में लॉकर काटकर जेवर चोरी करने की घटना का साउथ जोन की थाना नौबस्ता पुलिस ने एक हफ्ते के अंदर खुलासा कर दिया है। पुलिस ने न केवल लॉकर काटने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है बल्कि उसके द्वारा लॉकर से चुराए गए जेवर भी बड़ी मात्रा में बरामद कर लिए हैं। घटना का खुलासा करने वाली टीम को पुलिस आयुक्त द्वारा रु 10,0000 का पुरस्कार एवम् डिस्क के लिए शासन को नाम भेजने की घोषणा की गई है।

ऐसे खुली घटना- लाकर से गायब हुये सामान की पूछताछ बँक कर्मचारियों से की गयी। बैंक कर्मचारियों के द्वारा विगत 18 महीनों की सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध करायी गयी। फुटेज के गहन अवलोकन से लाकर ठीक करने वाले एक कर्मचारी की गतिविधियाँ कुछ संदिग्ध प्रतीत हुई, जिसके आधार पर बैंक से उक्त कर्मचारी के बारे में जानकारी की गयी तो बैंक कर्मचारियों के उसकी पहचान गोदरेज कम्पनी के लाकर रिपेयर के करने वाले के रूप में की गयी जिन्होंने बताया कि यह कुछ महीने पहले यह लाकर रिपेयरिंग हेतु आया था। जिसका नाम रोहित शुक्ला पुत्र मुकुट बिहारी शुक्ला निवासी 48 / 98 जीटी रोड अनवरगंज थाना रायपुरवा कानपुर नगर है। जिसके आधार पर रोहित शुक्ला से सम्पर्क कर पूछताछ की गयी।

पूछताछ में रोहित ने कुबूला जुर्म

रोहित शुक्ला द्वारा पुलिस को बताया गया कि मेरे द्वारा लाकर से सामान चोरी किया गया है, जब भी मुझे लाकर ठीक करने के लिये बुलाया जाता था तो मैं उस खराब लाकर को ठीक करने के साथ साथ अन्य लाकरों को तोड़कर उनमें रखे हुये सामान को अपने बैग में रखकर ले कर चला जाता था. लाकर ठीक करने वाला समझकर मेरे ऊपर कोई शक नही करता था, तथा बताया कि सारा सामान मेरे घर में रखा हुआ है, तत्पश्चात अभियुक्त उपरोक्त की निशादेही पर 48/98 जीटी रोड अनवरगंज थाना रायपुरवा कानपुर नगर से लाकर से निकाला गया सामान बरामद किया गया।

बरामदगी :- लगभग कुल 2.500 कि0ग्राम सोना व 5 कि0ग्राम चाँदी

 

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button