कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

पुखरायां : जीवन के शानदार 34 वर्ष समर्पित करने वाले एलआईसी के दादा शैलेन्द्र द्विवेदी हुए रिटायर

भारतीय जीवन बीमा निगम की शाखा पुखरायां में अपने जीवन के 34 वर्ष का सेवाकाल पूरा करते हुए शैलेंद्र द्विवेदी जिन्हें सहकर्मी शैलेंद्र दादा के नाम से पुकारते थे 31 मार्च 2023 को अवकाश प्राप्त करके सार्वजनिक जीवन में प्रवेश कर गए।

Story Highlights
  • 31 मार्च 2023 को दी गई शानदार विदाई 

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात : भारतीय जीवन बीमा निगम की शाखा पुखरायां में अपने जीवन के 34 वर्ष का सेवाकाल पूरा करते हुए शैलेंद्र द्विवेदी जिन्हें सहकर्मी शैलेंद्र दादा के नाम से पुकारते थे 31 मार्च 2023 को अवकाश प्राप्त करके सार्वजनिक जीवन में प्रवेश कर गए।उनके अवकाश प्राप्त करने पर शाखा कर्मियों ने शानदार विदाई दी और उनके दीर्घ जीवन तथा स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दी। उल्लेखनीय है कि भोगनीपुर तहसील के एक साधन विभिन्न गांव गौर के रहने वाले श्री द्विवेदी ने भारतीय जीवन बीमा निगम में अपनी सेवाएं देते हुए न केवल बुलंदियों को छुआ बल्कि अपने सैकड़ों सहकर्मियों की सेवाओं को भी बचाने का काम किया।

ये भी पढ़े –  एक्सपोजर विजिट पर गए बच्चे हुए रोमांचित

उन्होंने जहां शाखा को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए वही बीमा संगठन से जुड़कर अनेक सेवा संबंधी लाभ दिलाने के लिए हमेशा अग्रणी भूमिका में रहे उसी का परिणाम है कि विदाई समारोह में अपनी खट्टी मीठी यादों को साझा करते हुए उनके सहकर्मी भाव विभोर हो गए। बताते चलें कि वह अपने परिवार को साथ रखने और एकता के सूत्र में बांधे रखने के लिए सेवाकाल में मिलने वाले प्रमोशन को भी ठुकरा दिया और संपूर्ण सेवाएं पुखराया शाखा के लिए देते रहे। ज्ञातव्य है कि शैलेन्द्र जी के अग्रज प्रकाश नारायण द्विवेदी श्री रामस्वरूप ग्राम उद्योग इंटर कॉलेज एवं डिग्री कॉलेज के प्रबंधक हैं और अनुज योगेन्द्र नारायण द्विवेदी पुखरायां नगर पालिका के पूर्व पार्षद है इतना ही नहीं तो श्री द्विवेदी एक बेदाग छवि के रूप में स्थापित हैं।

ये भी पढ़े-  सम्पूर्ण समाधान दिवस : 54 शिकायतों में मात्र 06 का निस्तारण

हालांकि वर्तमान में वह गांव छोड़कर पुखरायां में स्थाई निवास कर रहे हैं किंतु अपने पैतृक निवास पर श्री गौरव कृष्ण धाम की स्थापना करके उन्होंने अपने पूर्वजों का मान बढ़ाने का काम किया है। इस अवसर पर शाखा प्रबंधक,विकास अधिकारी,शाखा के समस्त सहायक के अतिरिक्त निगम के अभिकर्ता तथा परिवारी जनों ने उपस्थित होकर उनके नए जीवन पथ को निष्कण्टक बनाए रखने की शुभकामनाएं प्रेषित की। इस अवसर पर राहुल वर्मा,बाल चन्द्र धर मिश्र, अशोक कुमार यादव आदि विकास अधिकारी उपस्थित हुए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button