कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

निकाय चुनाव 2023 : जनपद मुख्यालय स्थित प्रमुख नगर पंचायत अकबरपुर शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान

निकाय चुनाव 2023 को लेकर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मत पेटियों में कैद हो गया। जनपद कानपुर देहात की प्रमुख नगर पंचायत अकबरपुर में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ जिसमें मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और कुछ बूथों पर 50 तो कुछ पर 80 प्रतिशत तक मतदान किया गया।

Story Highlights
  • प्रशासन की हनक के चलते सड़कों पर रहा सन्नाटा
  • बाजार का दिन होते हुए भी चाय पान को तरसते रहे नगरवासी
सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात :  निकाय चुनाव 2023 को लेकर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मत पेटियों में कैद हो गया। जनपद कानपुर देहात की प्रमुख नगर पंचायत अकबरपुर में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ जिसमें मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और कुछ बूथों पर 50 तो कुछ पर 80 प्रतिशत तक मतदान किया गया। उल्लेखनीय है कि जिलाधिकारी नेहा जैन एवं पुलिस अधीक्षक एस मूर्ति ने जनपद की 11 नगर पंचायतों एवं दो नगर पालिका परिषद के मतदेय स्थलों पर पहुंचकर कानून और व्यवस्था के पालन करने की जिम्मेदारी निभाई।
ज्ञातव्य है कि इसे पुलिस प्रशासन की हनक और सक्रियता ही कही जाएगी कि राष्ट्रीय राजमार्ग सहित नगर के अन्य मार्गों पर भारी सन्नाटा बना रहा है इतना ही नहीं नगर में आज बाजार का दिन था फिर भी एक भी दुकान नहीं खुली यहां तक कि नगरवासी एक पान और एक चाय के लिए भटकते नजर आए हालांकि मतदाताओं ने मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जिसमें महिलाओं का योगदान महत्वपूर्ण रहा। शायद यह परिस्थितियां इसलिए बनी क्योंकि यहां के नगर पंचायत अध्यक्ष की सीट महिला के लिए आरक्षित थी।
इस अवसर पर सेवा संस्था की संस्थापक कंचन मिश्रा अपने पड़ोसी महिला मतदाताओं को लेकर बूथ पर पहुंची और मतदान किया मतदान रूपी यज्ञ में एनसीसी के जवानों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button